IPL 2020: सुरेश रैना के बाद अब हरभजन सिंह ने भी कहा अलविदा, खुद बताई न खेलने की वजह

IPL के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Update: 2020-09-04 11:36 GMT

नई दिल्ली : भारत के जाने माने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी निजी कारणों के चलते इसबार IPL न खेलने का फैसला किया है. शुक्रवार को हरभजन सिंह ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को अपने इस फैसले के बारे में बताया. इसी के साथ वो IPL के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले सुरेश रैना भी ये फैसला ले चुके हैं.

हालांकि सुरेश रैना ने टीम के साथ दुबई पहुंचने के बाद न खेलना का फैसला लिया था और वापस भारत लौटे थे. जबकि हरभजन सिंह भारत में ही थे और यहीं उन्होंने ये फैसला लिया. 

40 वर्षीय इस गेंदबाज ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, 'मैंने सीएसके प्रबंधन को अपने इस फैसले के बारे में सूचित किया है। मैंने इन कठिन समयों में व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक लेने का फैसला किया है। मुझे उम्मीद है कि हर कोई मेरी गोपनीयता का सम्मान करेगा।'

 IPL में हरभजन के नाम दर्ज 150 विकेट

हरभजन सिंह के नाम IPL के 160 मैचों में 150 विकेट हैं. इस दौरान एक बार वो पांच विकेट हॉल भी हासिल कर चुके हैं. वहीं बल्लेबाजी में भी उनके नाम 829 रन हैं. IPL में हरभजन सिंह के बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है. चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के पहले हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे.

कोरोना की चपेट में चेन्नई सुपर किंग्स

इसबार IPL कोरोना संकट के दौरान हो रहा है. इसलिए कई तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के स्टाफ और खिलाड़ियों में से 11 इसकी चपेट में आ गए. जानकारी के मुताबिक दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ समेत टीम के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में इन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन पीरियड में रहने के बाद दो बार फिर से टेस्ट किया जाएगा.

दोनों बार नेगेटिव पाए जाने के बाद ही उन्हें प्रैक्टिस कैंप में शामिल किया जा सकता है. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के बाकी खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

Tags:    

Similar News