शोएब अख्तर का खुलासा- बुकी ने मैच फिक्सिंग का ऑफर दिया था, मैंने कमरा बंद करके पीटा

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के मुताबिक, एक बुकी ने उन्हें 10 लाख डॉलर, दो एस क्लास मर्सडीज और लंदन में एक फ्लैट का ऑफर दिया था?

Update: 2019-11-04 08:29 GMT

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने मैच फिक्सिंग पर एक और खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक बार बुकी ने उनसे मैच फिक्स करने को कहा था। बुकी ने 10 लाख डॉलर, दो एस-क्लास मर्सडीज कारें और लंदन के फुलहाम में एक फ्लैट का ऑफर दिया था। अख्तर के मुताबिक, उन्होंने यह ऑफर स्वीकार करने के बजाए बुकी की पिटाई की थी।

अख्तर ने दो दिन पहले ही टॉक शो में खुलासा किया था कि पाकिस्तान टीम मैच फिक्सिंग के जाल में फंसी थी। मैदान पर उनके सामने 21 खिलाड़ी होते थे। 10 पाकिस्तान टीम के और 11 विपक्षी टीम के। शोएब ने 2010 की घटना का जिक्र किया।

'इंग्लैंड दौरे पर मिला था ऑफर'

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर था। एक बुकी मेरे कमरे में आया। उसने मुझे मैच फिक्सिंग का ऑफर दिया। उसने मुझसे कहा कि अगर मैं उसकी बात मानने यानी मैच फिक्सिंग के लिए तैयार हो जाता हूं तो वो मुझे मालामाल कर देगा। मैंने उसे कमरे में बंद किया और पिटाई लगा दी।"

'हमारे खिलाड़ी मुल्क को धोखा देते हैं'

पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर अक्सर मैच या स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगते रहे हैं। इस बारे में शोएब ने कहा, "मैं आपको ब्रेकिंग न्यूज दे रहा हूं। मोहम्मद आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने कितने और कैसे मैच फिक्स किए। आमिर ने भी यही किया। मैं तो इन दोनों को मारने गया था। जब ये नहीं मिले तो दीवार पर मुक्के मारकर उसे तोड़ दिया। पाकिस्तान के दो प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज आमिर और आसिफ इसी अपराध की वजह से बेकार हो गए। पाकिस्तान के मैच फिक्स करने वाले खिलाड़ियों ने मुल्क को धोखा दिया। उसे बेचा। ये अपराध है। इनका इंसाफ ऊपर वाला करेगा।"

बता दें कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। ये फेहरिस्त लंबी है। लेकिन, सलीम मलिक, मोहम्मद आसिफ, सलमान बट, शर्जील खान और मोहम्मद आमिर के नाम इस सिलसिले में प्रमुख हैं।

Tags:    

Similar News