IND vs WI: दूसरा वनडे आज, बड़े बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया

Update: 2019-12-18 05:35 GMT

विशाखापट्टनम। वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में भारतीय गेंदबाज 288 के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके थे। तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ने का मतलब है कि एक और हार भारतीय टीम को घरेलू पिच पर सीरीज हार का सामना करना पड़ा है। भारत और वेस्टइंडीज के सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच विशाखापट्टनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में होगा. दूसरे वनडे मैच में सारा दबाव विराट कोहली की टीम इंडिया पर होगा।

हालांकि पहले वनडे में टीम चयन की काफी आलोचना भी हुई. डेब्यू करते हुए शिवम दुबे को नंबर आठ पर भेजा गया तो युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिल पाया. खैर अब विराट कोहली की नजर दूसरे वनडे पर है, जिससे सीरीज को बचाया जा सके. इसके लिए कोहली के सामने चुनौती मैदान पर संयोजित टीम उतारने की होगी.

भारत के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है. अगर टीम इंडिया इस मैच मैच को जीतने में सफल रही तो उसकी सीरीज में वापसी होगी. नहीं तो भारत ये सीरीज हार जाएगा. वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम लंबे अरसे बाद भारतीय सरजमीं पर पहली बार एकदिवसीय सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. मौजूदा एकदिवसीय सीरीज में कैरेबियन टीम चेन्नई वनडे जीतकर 1-0 से आगे हैं. 

विशाखापट्टनम में वनडे मैचों में टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा है. भारत ने इस ग्राउंड पर अब तक 9 मैच खेले हैं जिनमें 6 जीते और 1 हारा है. एक मैच साइक्लोन के चलते कैंसिल करना पड़ा. जबकि एक मैच टाई रहा. जहां तक भारत और वेस्टइंडीज की बात है तो दोनों देशों के बीच अब तक इस मैदान पर 3 मैच खेले गए हैं. विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज की टीम अजेय रही है. भारत और कैरेबियन टीम के बीच जो तीन वनडे मैच खेले गए उनमें एक वेस्टइंडीज ने जीता जबकि एक टाई रहा वहीं एक मुकाबला तूफान के चलते नहीं खेला जा सका।

कहां खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम के डाक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया पर सीरीज में वापसी करने का दबाव रहेगा.

कब खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा एकदिवसीय मुकाबला?

भारत और वेस्टइंडीज के बीज दूसरा वनडे मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 1.30 बजे शुरू होगा. कैरेबियन टीम लंबे अरसे बाद भारतीय सरजमीं पर पहली बार वनडे सीरीज जीतने की कोशिश करेगी.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट भी इस मैच का लाइव टेलीकास्ट करेगा. वहीं मैच का ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर उपलब्ध रहेगी. जबकि आकाशवाणी से इस मैच का आंखों देखा हाल हिंदी और अंग्रेजी में बारी-बारी से सुनाया जाएगा. इस मैच की कमेंट्री को विभिन्न ट्रांसमीटर्स पर देशभर में सुना जा सकता है.

भारत की वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत केएल राहुल

वेस्टइंडीज की वनडे टीम- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेस, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, जेशन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, इविन लुइस, कीमो पॉल, खैरी पियर, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श

Tags:    

Similar News