India vs Bangladesh Live: पिंक बॉल टेस्ट, बांग्लादेश की कमर टूटी, 38 रन पर गिरे पांच विकेट

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में भारत और बांग्लादेश की टीमें पहले पिंक बॉल टेस्ट में आमने-सामने हैं। बांग्लादेश ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Update: 2019-11-22 09:02 GMT

कोलकाता : भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम संकट में नजर आ रही है पहले ही घंटे के खेल में उसने अपने चार बल्लेबाजों को गंवा दिया है। विराट ने पहले ही कहा था कि इस मैच का पहला घंटा अहम होगा और मेहमान टीम के तीन विकेट गिरना इस बता का सबूत है। 15 वें ओवर में बांग्लादेश की आधी टीम पविलियन लौट गई, जबकि स्कोरबोर्ड पर अभी 38 रन ही टंग पाए थे। 

उमेश यादव ने झटका तीसरा विकेट- आधी टीम लौटी पविलियन

14.2 ओवर: OUT! उमेश यादव को एक और सफलता। इस बार शादमान इस्लाम (29) पविलियन लौटे। एक छोर पर जमे हुए थे इस्लाम लेकिन उमेश की यह गेंद भांप नहीं पाए। आगे खिलाई गई इस गेंद पर शादमान के पैर ही नहीं हिले। बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई सीधे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथ में एक आसान सा कैच।

मोहम्मद शमी को सफलता- बांग्लादेश का चौथा विकेट भी गिरा।

11.5 ओवर: BOLD! इस बार मोहम्मद शमी की गेंद पर मुश्फिकुर रहीम बोल्ड हो गए। गुड लेंथ गेंद थी यह शमी के हाथ से मुश्फिकुर रक्षात्मक अंदाज में खेल रहे थे गेंद बैट से लगी और फिर सीधे विकेट ओर चली गई। आउट। मोहम्मद शमी को पहली सफलता। बांग्लादेश के बेस्ट बल्लेबाज हैं मुश्फिकुर और वह भी इस गेंद पर गच्चा खा गए। उनके रूप में बांग्लादेश चौथा झटका। 

भारत के पहले पिंक बॉल टेस्ट में पहली सफलता इशांत शर्मा के नाम

6.3 ओवर: OUT! इस बार LBW की अपील एक बार फिर अंपायर दिखाई उंगली, कायस ने फिर मांगा रिव्यू लेकिन इस बार उन्हें लौटना होगा। गेंद स्टंप की दिशा में और यह लगा बांग्लादेश को पहला झटका

6.1 ओवर: इशांत की बॉल पर OUT की उत्साहजनक अपील। अंपायर ने दिया OUT! लेकिन सफलता नहीं। बल्लेबाज इमरुल कायस ने DRS मांगा, सही निर्णय गेंद बैट से नहीं लगी। और कायस सुरक्षित अपनी क्रीज में। 

टीम (प्लेइंग- XI)

भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव

बांग्लादेश- शादमान इस्लाम, इमरूल कायेस, मोमिनुल हक (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), नईम हसन, अबु जायेद, अल अमीन हुसैन और इबादत हुसैन 

Tags:    

Similar News