World Cup 2019 : इस कारण टीम इंडिया जरूर खेलेगी सेमीफाइनल!

भारत पांच मैच खेला है जिसमें चार मे जीत मिली है, अंक तालिका में नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।

Update: 2019-06-25 09:47 GMT

लंदन। विश्व कप 2019 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल खेलने की संभावना बढ़ गई। भारतीय टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेले हैं। इन पांचो मुकाबलों में से टीम इंडिया को चार में जीत मिली है, पहला मैच दक्षिण से खेली जिसमें भारत को छह विकेट से जीत मिली थी। तो दूसरा मैच में आस्ट्रेलिया को 36रनों से मात दी। जबकि तीसरी मैच न्यूजीलैंड के विरूद्ध बारिश के चलते दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया गया था। जबकी चौथे मैच में पाक को 89 रनों से पराजय झेलनी पड़ी थी।

पांचवा मैच बेहद ही रोमांचक रहा, वो अफगानिस्ता से जिसमें भारत हमेशा से जीत का दावा कर रहा था। तो भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। और 50 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन ही बना सकी। एक समय ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्ता इस मैच को जीत लेगा लेकिन बुमराह ने 49वें ओवर दो विकेट लेकर रोमांच को बढ़ा दिया तो मोहम्मद शमी के 50वें ओवर में हैट्रिक लेकर आफगानिस्ता को समेट मे कामयाब रहे। इस मैच को भारत महज 11 रनों से जीती था।

बता दें कि इस समय अंकतालिका में भारत 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत को अभी चार मैच वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के विरूद्ध खेलने हैं। अगर इन चार मैचों में से भारत दो मैचों में भी जीत लेता है तो वो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगा। सभी टीमों को क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 12 अंक लाने जरूरी हैं। दो मैच और जीतने पर भारत के 13 अंक हो जाएंगे और वो सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा।

भारत को अगले चार मुकाबले जीन टीमों से खेलने हैं। उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम आसानी से चार में से दो मैच जीतकर नॉकआउट राउंड में पहुंच जाएगी। बता दें कि, भारत का अगला मैच वेस्टइंडीज से 27 जून को है। तो 30 जून को इंग्लैंड से, 2 जूलाई को बांग्लादेश से, 6 जुलाई को श्रीलंका से मुकाबला होना है। और 14 जुलाई को फाइनल मैच लार्डस के मैदान पर खेला जायेगा। 


Tags:    

Similar News