कटक के बाराबती में अब तक विराट का रहा ये रिकार्ड

Update: 2019-12-22 06:56 GMT

कटक। भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से होने वाला है। दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबले जीतकर बराबरी पर हैं और कटक वन-डे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी। श्रृंखला के पहले मुकाबले में मेजबानों पर मेहमान भारी पड़े थे। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में कैरेबियाई टीम को पटखनी दी थी। 

बतादें कि कप्तान विराट कोहली का बाराबती स्टेडियम में रिकॉर्ड बेहतर नहीं है। उन्होंने विभिन्न प्रारूपों में खेले गए चार मैचों में यहां केवल 34 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले की पूर्व संध्या पर उन्होंने यहां नैट पर खासा समय बिताया।

तीन वनडे और एक टी-20 में कोहली ने यहां 34 रन बनाए हैं जो भारत में ऐसे किसी मैदान में उनका सबसे कम कुल स्कोर हैं जहां उन्होंने कम से कम तीन मैच खेले हैं। सबसे तेजी से दस हजार रन पूरे करने वाले कोहली ने इस सीरीज के चेन्नई में खेले पहले मैच में चार रन बनाए थे जबकि विशाखापट्टनम में वह खाता नहीं खोल सके थे। बाराबती में उन्होंने अपनी पिछली चार पारियों में क्रमश: 03, 22, 01 और 08 रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में उन्होंने यहां खेले गए टी-20 मैच में हिस्सा नहीं लिया था।


Tags:    

Similar News