अब युवराज सिंह ने किया एमएस धोनी और रैना को लेकर वह खुलासा?

अब युवराज सिंह ने साल 2011 वर्ल्ड कप में सुरेश रैना को लेकर खुलासा किया है

Update: 2020-04-20 03:03 GMT

जो बात लंबे समय से क्रिकेटप्रेमी और क्रिकेटपंडित जो चर्चा किया करते थे, उसे अब पहली बार युवराज सिंह ने जोर-शोर से कहा है. युवराज ने एमएस धोनी और सुरेश रैना को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि सुरेश रैना को टीम इंडिया के लिए खेले करीब दो साल हो गए हैं. बीच-बीच में रैना के समर्थकों ने आवाज उठायी, लेकिन यह सेलेक्टरों के कान तक नहीं पहुंची. बहरहाल, अब युवराज सिंह ने साल 2011 वर्ल्ड कप में सुरेश रैना को लेकर खुलासा किया है. सुरेश रैना टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं.



बहरहाल, युवराज सिंह ने साल 2011 वर्ल्ड कप से दिनों को याद करते और खुलासा करते हुए कहा कि उस समय सुरेश रैना को हमेशा कप्तान का बहुत ज्यादा समर्थन मिला करता था. वास्तव में रैना कप्तान के फेवरेट थे. युवी बोले कि हर कप्तान का कोई न कोई फेवरेट खिलाड़ी होता है. और मेरे ख्याल से उस समय माही ने रैना का बहुत ही ज्यादा समर्थन किया. हालांकि, उस समय यूसुफ पठान भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और मैं भी बल्ले के साथ बेहतर करने के साथ विकेट भी ले रहा था.

युवराज ने कहा कि उस समय रैना अच्छी फॉर्म में नहीं था. उस समय टीम के पास लेफ्टआर्म स्पिनर नहीं था. और मैं विकेट चटका रहा था. ऐसे में मैनेजमेंट के पास कोई विकल्प नहीं था. युवराज ने यहां तो खुलकर पूरी तरह से कुछ नहीं कहा, लेकिन प्रत्यक्ष रूप से उन्होंने यूसुफ और अपना जिक्र करके बात क्रिकेटप्रेमियों तक पहुंचा दी. इस तरह युवराज . सिंह का सालों से सीने में दबा दर्द बाहर आ ही गया.

टीम इंडिया के लिए 18 टेस्ट व 228 वनडे खेले वाले रैना फिलहाल टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं. कई बार उन्होंने फिर से खेलने की इच्छा जताई है, लेकिन चयन समिति की ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली.

Tags:    

Similar News