मुश्किल में फंसे माही! धोनी के ख‍िलाफ उनके दोस्त ने ही किया केस, जानिए- पूरा मामला! दिल्ली HC 18 जनवरी को करेगा सुनवाई

म‍िह‍िर दिवाकर धोनी के करीबी दोस्त रहे हैं, वहीं वो उनके बिजनेस पार्टनर भी रहे हैं.

Update: 2024-01-17 11:27 GMT

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। एमएस धोनी के दो पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास ने टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मानहानि से संबध‍ित याचिका जस्ट‍िस प्रतिभा एम सिंह के समक्ष 18 जनवरी को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

इस मामले मुकदमा दायर करने वाले धोनी के दोस्त रहे और पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास ने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के खिलाफ हर्जाना देने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। म‍िहिर ने कहा कि उनके ख‍िलाफ धोनी की ओर से दुर्भावनापूर्ण बयान दिए गए। जो लीगल कंप्लेट धोनी के ख‍िलाफ दायर हुई है, उसने कहा गया कि धोनी द्वारा कथित तौर पर 15 करोड़ रुपये के कथित अवैध लाभ और 2017 के अनुबंध के उल्लंघन के संबंध में लगाए गए झूठे आरोपों के संबंध में वादी (म‍िह‍िर दिवाकर और सौम्या दास) की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने से रोका जाना चाहिए। 

वैसे हाल ही में धोनी ने दिवाकर और दास के खिलाफ एक आपराधिक मामला दायर किया था। इसमें दावा किया गया था दोनों ने क्रिकेट अकादमियों की स्थापना के अनुबंध का पालन नहीं किया और 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है, ऐसा धोनी के वकील ने बताया था।

म‍िह‍िर दिवाकर धोनी के करीबी दोस्त रहे हैं, वहीं वो उनके बिजनेस पार्टनर भी रहे हैं.

2017 में हुआ था धोनी संग समझौता

दरअसल, मिहिर दिवाकर ने कथित तौर पर दुनिया भर में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. पर दिवाकर समझौते में बताई गई शर्तों का पालन नहीं किया. इस मामले में अरका स्पोर्ट्स को फ्रेंचाइजी का शुल्क भुगतान करना था, वहीं समझौते के तहत प्रॉफ‍िट शेयर करना था, पर समझौते के सभी नियम और शर्तों की धज्ज‍ियां उड़ा दी गईं.

इसके बाद धोनी ने 15 अगस्त, 2021 को अरका स्पोर्ट्स से अथॉर‍िटी लेटर वापस ले लिया. उनको धोनी की ओर से कई कई कानूनी नोटिस भेजे गए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद धोनी के वकील दयानंद सिंह ने दावा किया है कि अरका स्पोर्ट्स ने उनके साथ धोखाधड़ी की है, जिससे उन्हें 15 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है.

Tags:    

Similar News