INDvsBAN: चोटिल मोहम्मद शमी की जगह इस घातक गेंदबाज को टीम इंडिया में मिला मौका, इसी साल किया था डेब्यू

सीनियर पेसर मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

Update: 2022-12-03 06:35 GMT

Umran Malik in Indian ODI Team: सीनियर पेसर मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कल यानी 4 दिसंबर से होना है. सीरीज का पहला मैच ढाका में खेला जाएगा. इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा, जब शमी चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर हो गए. अब बीसीसीआई ने उनकी जगह एक युवा पेसर को टीम में शामिल किया है.

मेडिकल टीम की निगरानी में हैं शमी

बीसीसीआई की ओर से शनिवार को मिले अपडेट के मुताबिक, शमी को कंधे में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बोर्ड के सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शमी को ट्रेनिंग सेशन के दौरान कंधे में चोट लगी थी. वह फिलहाल एनसीए, बेंगलुरु में हैं जहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है. तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने उमरान मलिक को शमी के स्थान पर टीम में शामिल किया है. कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले उमरान मलिक ने इसी साल जून में आयरलैंड के खिलाफ टी20 के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे जहां उन्होंने पिछले महीने ही वनडे डेब्यू किया. वह अभी तक तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. उन्होंने वनडे में तीन और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो विकेट लिए हैं.

4 दिसंबर से वनडे सीरीज

4 दिसंबर यानी रविवार से भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद 7 दिसंबर को ढाका में ही दूसरा वनडे मैच होगा. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा. फिर 14 दिसंबर से इन दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक.

Tags:    

Similar News