INDvsSA 2nd ODI : भारत 7 विकेट से जीता, दूसरे ODI में साउथ अफ्रीका को हराया, श्रेयस अय्यर ने ठोंका शानदार शतक

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है।

Update: 2022-10-09 08:01 GMT

INDvsSA 2nd ODI Live Score : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में 2-2 बदलाव किए गए हैं। साउथ अफ्रीका की ओर से टेंबा बावुमा और तबरेज शम्सी आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। वहीं, टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड और रवि बिश्नोई की जगह वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है।

INDvsSA 2nd ODI : भारत 7 विकेट से जीता, दूसरे ODI में साउथ अफ्रीका को हराया, श्रेयस अय्यर ने ठोंका शानदार शतक

INDvsSA 2nd ODI Live Score :

 श्रेयस अय्यर ने ठोंका शतक, जीत के करीब टीम इंडिया, स्कोर 255/3

श्रेयस का शतक

श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा कर लिया है. श्रेयस ने कैगिसो रबाडा की बॉल पर चौके के साथ यह मुकाम हासिल किया है. श्रेयस ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके लगाए हैं. अब भारत को सात ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए और उसके सात विकेट बाकी हैं.

 शतक से चूके ईशान, श्रेयस शतक के करीब, 40 ओवर, स्कोर 236/3

ईशान शतक से चूके

ईशान किशन का पहला शतक लगाने का सपना अधूरा रह गया है. ईशान किशन छक्का लगाने के प्रयास में कैच आउट हो गए. ईशान को फॉर्ट्यून ने रीजा हेंड्रिक्स के हाथों कैच आउट कराया. ईशान किशन ने 84 बॉल पर 93 रन बनाए, जिसमें सात छक्के और चार चौके शामिल थे. भारत का स्कोर 35 ओवर के बाद तीन विकेट पर 210 रन है.

भारत के 200 रन पूरे

33.3 ओवर्स के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 200 रन है. ईशान किशन 86 और श्रेयस अय्यर 69 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को अब जीत के लिए महज 79 रनों की दरकार है.

श्रेयस-ईशान ने जड़े अर्धशतक

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है. ईशान ने 60 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं श्रेयस अय्यर ने सात चौके की बदौलत 48 बॉल पर फिफ्टी पूरी की. भारत का स्कोर 26 ओवर के बाद दो विकेट पर 144 रन है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 50-50 रन बनाकर खेल रहे हैं.

टीम इंडिया को दूसरा झटका, 10 ओवर, स्कोर 55/2

धवन के बाद शुभमन भी आउट, शुभमन गिल 28 रन बनाकर चलते बने हैं. उन्हें कैगिसो रबाडा ने कॉट एंड बोल्ड आउट किया. भारत का स्कोर अब नौ ओवर्स के बाद दो विकेट पर 49 रन हो गया है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं.

टीम इंडिया को पहला झटका

टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन दूसरे मुकाबले में भी कुछ कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने 20 बॉल का सामना किया और 13 रन बनाए। गब्बर को वेन पर्नेल ने बोल्ड किया। पहले वनडे में भी उनका विकेट पर्नेल ने ही लिया था। उस मैच में भी शिखर बोल्ड ही हुए थे।

 साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में बनाये 278 रन, भारत को दिया 279 रनों का लक्ष्य 

साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम के बल्ले से निकले। उन्होंने 89 बॉल में 79 रन की पारी खेली। वहीं, रीजा हेन्ड्रिक्स ने 76 बॉल में 74 रन बनाए। 

साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी ओवरों में एक बार फिर डेविड मिलर ने अच्छी बल्लेबाजी की और 35 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। वहीं, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकुर ने 1-1 विकेट मिला। वहीं वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

रीजा-मारक्रम की अच्‍छी साझेदारी, 20 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 91/2

शाहबाज ने लिया वनडे क्रिकेट में पहला विकेट, भारत को दूसरी सफलता, मलान OUT,

अपना पहला वनडे मैच खेल रहे शाहबाज अहमद ने यानेमन मलान को आउट कर अपना पहला विकेट लिया। उन्होंने मलान को 10 ओवर की पांचवीं बॉल पर LBW आउट किया।10 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 40/1

भारत को पहली सफलता, क्विंटन डिकॉक OUT, 4 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 10/1 

तीसरे ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया। उन्होंने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। डिकॉक ने 8 बॉल में 5 रन बनाए।

भारतः शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दूल ठाकुर, शाहबाज अहमद, आवेश खान, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीकाः क्विंटन डिकॉक, यानेमन मलान, रेजा हेन्ड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा,ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी।

Full View


Tags:    

Similar News