India vs Sri Lanka, 2nd T20I: आज के मैच में बनने वाले है कई रिकॉर्ड्स,विराट से लगी है ये आस

Update: 2020-01-07 07:32 GMT

गुवाहाटी में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम अब मंगलवार को उस होलकर स्टेडियम में श्रीलंका सामना करने के लिए उतरेगी जिसमें अभी तक वह अजेय रही है। उम्मीद है कि विराट कोहली पहले टी-20 मैच में चुनी हुई प्लेइंग इलेवन के साथ जाएंगे। इंदौर में होने वाला टी-20 मैच जीतने वाली टीम के लिए सीरीज हारने की संभावना खत्म हो जाएगी। आइए भारत और श्रीलंका के बीच के आंकड़ों पर नजर डालते है।

- इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अब तक केवल एक टी-20 मैच खेला गया है। भारत-श्रीलंका के बीच यह मैच दिसंबर 2017 में हुआ था। भारत ने 88 रन से मैच जीता था। इस मैच में भारत ने 5 विकेट पर 260 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारत का वनडे में अधिकतम स्कोर 5 विकेट पर 418 रन है। यह स्कोर भारत ने इसी मैदान पर 2011 में बनाया था।

- गुवाहटी में पहला टी-20 बारिश की वजह से धुल जाने से भारत की जीत का सिलसिला बाधित हुआ है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले अंतिम पांचों टी-20 मैच जीते हैं। वास्तव में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अंतिम 10 टी-20 मैचों में से 8 हारे हैं।

 यदि विराट कोहली केवल एक रन बना लेते हैं तो वह टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। फिलहाल वह 2633 रन बनाकर रोहित शर्मा के साथ टाई किए हुए हैं। भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज में कोहली यदि सात रन बनाते हैं तो वह श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी रोहित शर्मा 289 रन बनाकर टॉप पर हैं और वह यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं।

- श्रीलंका के खिलाफ सभी टी-20 मैचों में विराट कोहली ने अर्द्धशतक लगाए हैं। यदि वह एक अर्द्धशतक और बना लेते हैं तो वह लगाता पांच अर्द्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे जो किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक होंगे।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर।

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नांडो, अविश्का फर्नांडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका, इसुरु उदाना। 

Tags:    

Similar News