INDvsSA : तीसरे वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच टीम इंडिया ने जीत लिया है.

Update: 2022-10-11 11:15 GMT

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच दिल्ली में खेला जा रहा है. इस तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को जीत के लिए 100 रनों का टारगेट दिया था. जिसे आसानी से भारत ने जीत लिया और इस तरह भारत ने सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया है.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम शुरू से ही प्रेशर में दिखाई दी. जिसका नतीजा ये रहा कि पूरी टीम 27.1 ओवर्स में महज 99 रनों पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका की ओर से जानेमन मलान, हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसेन ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए. भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए.

 INDvsSA : तीसरे वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा

12 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

2010 के बाद भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है। उस सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से जीत मिली थी। वहीं, इसके बाद 2015 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

12 साल बाद टीम इंडिया के बाद सीरीज जीतने का मौका मिला है।

भारत को जीत के लिए 100 रन का टारगेट

भारत को जीत के लिए साउथ अफ्रीका ने महज 100 रनों का टारगेट दिया है. अफ्रीकी टीम 28 ओवर्स के अंदर ही सिमट गई. टीम के लिए हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली. वहीं मार्को जानसेन ने 14 और जानेमन मलान ने 15 रनों की पारी खेली. भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद और वॉशिंगटन सुंदर को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

Full View


Tags:    

Similar News