IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच लाइव स्कोर, भारत के पास इतिहास दोहराने का मौका, तीनों फॉर्मेट में हो सकता हैं न. 1

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को खेला जाएगा।

Update: 2023-09-22 06:02 GMT

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा। वर्ल्ड कप से पहले यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यह एक प्रैक्टिस मैच की तरह है। इस मुकाबले को अपने नाम कर भारत के पास बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। भारत इस मैच को जीतकर इतिहास को दोहराते हुए तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बन जाएगा। 

भारतीय टीम टेस्ट मैच और टी-20 में पहले से नंबर वन पर विराज है। ऐसे में भारत के पास इस मुकाबले को अपने नाम कर वनडे क्रिकेट में भी नंबर वन आने का बेहतरीन मौका है। वर्तमान में भारत वनडे में दूसरे स्थान पर है। एशिया कप के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे धकेल पर नंबर वन पर अपनी जगह कायम कर ली थी, लेकिन पाकिस्तान इस पोजिशन का ज्यादा दिन तक स्वाद नहीं ले सकेंगे। अगर आज का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया अच्छे अंक के साथ जीतता है, तो वह नंबर वन पर आ जाएगा। वहीं, भारत के पास भी बेहतरीन मौका है कि आज का मुकाबला अपने नाम कर वनडे में भी नंबर पर पहुंच सके।

इससे पहले इसी साल के फरवरी में भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था जब भारत टेस्ट, टी-20 और वनडे तीनों फॉर्मेट में नंबर वन आया था। इस दौरान भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ही नागपुर टेस्ट में हराकर टेस्ट में नंबर का मुकाम पाया था, इस जीत के साथ ही भारतीय टीम पहली बार तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बन गई थी। अब भारत के पास मौका है वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फिर से इतिहास को दोहराए। हालांकि, भारत के लिए यह मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा, क्योंकि भारत के दोनों स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस मैच के लिए आराम दिया गया है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया का मोहाली में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. टीम ने यहां खेले 7 में से 6 वनडे मुकाबले जीते हैं. टीम इंडिया को इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती मिल सकती है. भारतीय टीम बिना बड़े प्लेयर्स के मैदान पर उतरेगी. इसमें रोहित, कोहली और पांड्या नहीं होंगे.



Tags:    

Similar News