भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी के राजनीतिक कोर्ट मे दिखायेगी अपना जलवा, बीजेपी में हुई शामिल

Update: 2020-01-29 07:07 GMT

नई दिल्ली। खिलाड़ियों के राजनीति में उतरने का सिलसिला लगातार जारी है। पहले जहां कुछ खिलाड़ी ही राजनीति में उतरते थे वहीं अब इनकी संख्या तेजी से बढ़ रही है खासकर पिछले कुछ दिनों में। खेल में अपना दम दिखाने के बाद खिलाड़ियों ने राजनीति में अपनी किस्मत अजमाने का फैसला कर लिया है, यही कारण है कि एक के बाद एक खिलाड़ी राजनीतिक पार्टियों से जुड़ रहे हैं। उनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसरल योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं। 

बैडमिंटन कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन के बाद अब बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल राजनीति में कदम रख दी हैं। उन्होंने आज दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिन्हा की उपस्थिती में बीजेपी का दामन थामा। उनके साथ उनकी बहन चंद्रांशु ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। ऐसा माना जा रहा है कि साइना नेहवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी

हरियाणा की जन्मीं 29 साल की साइना नेहवाल बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा का काम कर सकती हैं। बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के नाम 24 इंटरनेशनल खिताब दर्ज हैं। साल 2009 जहां साइना नेहवाल दूसरे नंबर पर रह चुकी हैं तो वहीं 2015 में नंबर का ताज भी पहन चुकी हैं। नेहवाल को देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कारों, जैसे- राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

दिल्ली चुनाव से ठीक पहले साइना नेहवाल का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए बड़ी बात होगी। सूत्रों की मानें तो साइना नेहवाल को बीजेपी दिल्ली के चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए उतार भी सकती है। 


Tags:    

Similar News