सिराज को नस्लीय गालियां देने पर भड़के विराट कोहली, दिया ये बड़ा बयान

सिडनी टेस्ट के दौरान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणियां की थी.

Update: 2021-01-10 11:09 GMT

विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिडनी टेस्ट (Sydney Test) के दौरान नस्लीय टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि यह बर्ताव सहन और स्वीकार नहीं किया जा सकता. उनके साथ भी इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं. नस्लीय टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की जरूरत है. सिडनी टेस्ट के दौरान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणियां की थी. मैच के चौथे दिन भी सिराज के साथ दुर्व्यवहार हुआ था. इसकी शिकायत अंपायरों से की गई. फिर मैच को रोकना पड़ा. मैच के दौरान मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया था.

इस घटना पर ट्वीट कर कोहली ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है, 'नस्लीय गालियां देना किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता. बाउंड्री लाइन पर मुझे भी कई बहुत ही घटिया बातें सुननी पड़ी हैं. यह बदमाशी की चरम सीमा है. मैदान पर यह सब होते देखकर दुख होता है. इस घटना पर बिना किसी देरी के और गंभीरता से काम किया जाना चाहिए. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से ही काम बनेगा.'

अश्विन और हरभजन ने भी बताई आपबीती

कोहली से पहले रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह ने भी नस्लीय टिप्पणियों को लेकर आपबीती बताई थी. अश्विन ने दावा किया है कि सिडनी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, बल्कि इससे पहले उन्हें भी इसी मैदान पर नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. अश्विन ने साथ ही कहा कि इसके खिलाफ कड़ाई से निपटना जरूरी है. वहीं हरभजन ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में फील्डिंग करते हुए खुद कई चीजें सुनी हैं. कभी उनके धर्म को लेकर कभी रंग को लेकर. यह पहली बार नहीं है जब दर्शकों ने ऐसा किया है.

सिराज को बनाया गया निशाना

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां होने की शिकायत की थी. इसके तहत कहा गया था कि कुछ दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए 'बंदर' शब्द का इस्तेमाल किया. फिर मैच के चौथे दिन भी ऐसी ही घटना हुई. दूसरे सेशन के आखिर में जब बुमराह बॉलिंग करने वाले थे तब सिराज ने कप्तान रहाणे से इस बारे में बताया. इसके बाद अंपायरों से शिकायत की गई.

Tags:    

Similar News