महिला T-20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम का ऐलान, हुआ एक मात्र परिवर्तन

महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप आस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च 2020 के बीच खेला जाएगा।

Update: 2020-01-12 08:14 GMT

नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय खिलाड़ीयों की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर करेंगी. टीम में बंगाल की बल्लेबाज ऋचा घोष एकमात्र नया चेहरा हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप: 15 सदस्यीय खिलाड़ी-

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमाह रॉड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, ऋचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी.

चयनकर्ताओं ने T20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें नुजहत परवीन को 16वें सदस्य के रूप में जोड़ा गया. यह टूर्नामेंट 31 जनवरी से शुरू हो रहा है और इसमें इंग्लैंड भी शामिल है।

बतादें कि महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप आस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च 2020 के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल पांच मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे जबकि फाइनल आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एमसीजी पर होगा। दुनिया की चोटी की दस टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी जिनके बीच आस्ट्रेलिया के छह शहरों में मैच खेले जाएंगे। 


Tags:    

Similar News