दादरी कांड SP-BJP की साजिश, भारत हिन्दू राष्ट्र बना तो दलितों को फिर से करनी होगी गुलामी: मायावती

Update: 2015-10-09 09:31 GMT


लखनऊ : बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को लखनऊ में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वह देश के धर्मनिरपेक्ष ताने बाने को बिगाड़कर उसे हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है।

दादरी घटना सपा-भाजपा की साजिश
मायावती ने आज यहां बसपा के संस्थापक कांशीराम के नौवें निर्वाण दिवस के अवसर पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दादरी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सफाई और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बयान का कोई मतलब नहीं है। जब तक ऐसी साजिशों के खिलाफ सख्त कानून नहीं बनता तब तक कुछ नहीं होगा। दादरी की घटना एसपी और बीजेपी की आपसी सियासी मिलीभगत का ही नतीजा है। केंद्र में बीजेपी और यूपी में एसपी की सरकार बनने के बाद सांप्रदायिक ताकतें मजबूत हुई हैं।

उन्होंने कहा कि जिस ढंग से भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की व्यूहरचना की जा रही है उससे दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों के हित सुरक्षित नहीं रहेंगे। मायावती ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो दलितो को गुलामी करनी पड़ेगी और वर्ण व्यवस्था फिर लागू हो जाएगी।

देश में हो रहीं है बिचित्र घटनाएं
मायावती ने कहा कि देश में विचित्र स्थिति पैदा होती जा रही है। इसके चलते हताशा और निराशा में कई मशहूर लेखकों की हत्याएं हो गईं। दुखी होकर ख्याति प्राप्त लेखकों ने साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटा दिए। पाकिस्तानी गजल गायक का मुंबई में कार्यक्रम रोक दिया गया। इन सब घटनाओं से देश के सम्मान को भी ठेस पहुंची है।




data-style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




उन्होंने यह भी कहा कि आजम खां को आगे कर बयान दिलाने या संयुक्त राष्ट्र में चिट्ठी लिखने से कुछ काम नहीं चलने वाला है। साम्प्रदायिकता के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी होगी। दोहरे मापदंडों से साम्प्रदायिकता से नहीं लड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा अथवा भाजपा में से किसी की भी सरकार बनी तो प्रदेश में हिन्दू और मुसलमान के बीच दंगे होंगे और प्रदेश का विकास ठप्प हो जाएगा।

भाजपा कर रही है सीबीआई का दुरुपयोग
उन्होंने भाजपा पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया। कहा, भाजपा जब सरकार में आती है तो सीबीआई के जरिये मुझे झूठे केस में फंसाने की साजिश करती है। पहले ताज कारीडोर मामला और अब एनएचआरएम इसके उदाहरण हैं। लेकिन मैं इन सबसे डरने वाली नहीं हूं। आखिरी सांस तक मिशन को आगे बढ़ाऊंगी। सुश्री मायावती ने पूरे भाषण के दौरान भाजपा और सपा पर जमकर हमले किए।

काले धन का क्या हुआ ?

काले धन के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 100 दिन के अन्दर काला धन लाने की बात कही थी, लेकिन क्या हुआ? जो भी काला धन आया वह मोदी के पूंजी पति दोस्तों को दे दिया गया। गरीबों और दलितों कुछ भी नहीं मिला।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




data-style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">

Similar News