केरल में बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला

Update: 2016-03-08 13:35 GMT

कन्नूर
केरल के कन्नूर में भाजपा के एक कार्यकर्ता एवी बीजू पर मंगलवार को हमला हुआ जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 29 वर्षीय बीजू एक आॅटोरिक्शा ड्राइवर हैं और वो थैलासेरी इलाके में सुबह बच्चों को स्कूल ले जा रहे थे जब उन पर हमला हुआ।इलाके के सर्किल इंस्पेक्टर अब्दुल वहाब ने कहा, "बीजू पर यह हमला सुबह हुआ। छह लोगों ने उनके रिक्शे को ओवरटेक कर उन पर चाकू और तलवारों से हमला कर दिया।"



उन्होंने आगे बताया, "वो जिन बच्चों को स्कूल ले जा रहे थे वो इस हमले के प्रत्यक्षदर्शी हैं। इसकी वजह राजनीतिक हो सकती है।" पुलिस के अनुसार हमले के तुरंत बाद बीजू को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें कोझीकोड मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। कन्नूर ज़िले के भाजपा अध्यक्ष सत्यप्रकाश ने इस हमले के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया, "माकपा के ज़िला सचिव पी जयाराजन पर वर्ष 2014 में भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या का आरोप लगा था।"


उन्होंने कहा, "इस मामले में उनकी अग्रिम ज़मानत नामंज़ूर हो गई जिसके चलते पार्टी इस 'शर्मिंदगी' को छिपाने के लिए राज्य में हिंसा भड़काना चाहती है।" उन्होंने बताया, "कन्नूर में भाजपा और आरएसएस पर हमले होना आम बात हो गई है. पिछले महीने 27 वर्षीय आरएसएस कार्यकर्ता को पपीनेस्सारी में उनके माता-पिता के सामने मार दिया गया था।"


वहीं दूसरी तरफ माकपा के ज़िला सचिव एमवी जयराजन ने कहा कि यह कोई राजनीतिक मामला नहीं बल्कि इसके पीछे निजी रंजिश है। उन्होंने कहा, "इसका माकपा से कोई लेनादेना नहीं है। यहां भाजपा और आरएसएस का राजनीतिक हिंसा करने का पुराना इतिहास रहा है।"

Similar News