मोदी की सिंह गर्जना सुने 31को नोएडा में, तैयारियों का अधिकारीयों ने लिया जायजा

Update: 2015-12-29 11:56 GMT


नोएडाः सेक्टर 62 में 31 दिसंबर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए सुरक्षा खाका तैयार कर लिया गया है। सोमवार दोपहर एसपीजी और आइबी के अधिकारियों ने रैली स्थल व हेलीपैड एरिया का निरीक्षण कर सुरक्षा तैयारी की समीक्षा की।

हेलीपैड से करीब एक किलोमीटर की दूरी सड़क मार्ग से तय कर पीएम रैली स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम के लिए वह मार्ग रिजर्व रखा जाएगा। पुलिस के अनुसार एसपीजी के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था में कुछ बदलाव भी किए गए।


मालूम हो कि सोमवार सुबह करीब 11 बजे एसपीजी के आइजी सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के लिए रैली स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ एसपीजी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, एसएसपी किरण एस, एसपी सिटी दिनेश यादव के अलावा आइबी के अधिकारी, लोकल इंटेलीजेंस यूनिट सहित अन्य खुफिया एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे।


सुरक्षा तैयारी का होगा रिहर्सल
रैली स्थल और हेलीपैड तैयार करने का काम अंतिम दौर में है। मंगलवार को सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के लिए रिहर्सल भी किया जाएगा। रिहर्सल के दौरान हेलीकाप्टर भी उतार कर देखा जा सकता है।


30 को होगी फोर्स की ब्रीफिंग
पीएम की सुरक्षा के लिए छह एसपी रैंक के अधिकारी सहित करीब पांच हजार पुलिसकर्मी, पीएसी, सुरक्षा बल सहित वरिष्ठ अधिकारी तैनात किए जाएंगे। 30 दिसंबर की सुबह तक मेरठ जोन सहित प्रदेश के अन्य जनपदों से ज्यादातर फोर्स नोएडा पहुंच जाएंगी। स्कूल, कॉलेज, सामुदायिक भवन और होटलों में विभिन्न जनपदों से आने वाली फोर्स को ठहरने की व्यवस्था की गई है।

सत्यापन में लगे पुलिसकर्मी
पीएम की रैली को लेकर सेक्टर 62 और उसके आसपास के एरिया में रहने वाले लोगों का पुलिस सत्यापन कराया जा रहा है। इसके अलावा आसपास की कंपनियों में काम करने वाले लोगों का भी डाटा तैयार कर सत्यापन का काम चल रहा है।


एटीएस के कमांडों करेंगे जांच
पुलिसकर्मी, पीएसी और सुरक्षा बल के अलावा सुरक्षा जांच के लिए एटीएस के कमांडो भी तैनात किए जाएंगे। कमांडो रैली स्थल, हेलीपैड के अलावा आसपास मौजूद बिल्डिंग और भवनों की जांच करेंगे। बड़ी बिल्डिंग से दूर तक नजर रखने के लिए पुलिसकर्मी दूरबीन के साथ तैनात किए जाएंगे।
स्रोत दैनिक जागरण

Similar News