कश्मीर की महिलाओं रेप की समस्या से रूबरू होना पड़ता है : धनंजय

Update: 2016-03-11 11:08 GMT


श्रीनगर
यह सच है कि कश्मीर की महिलाओं को दिन-प्रति-दिन रेप की समस्या से रूबरू होना पड़ता है। मैंने भी अपने स्तर से इस बात की तहकीकात की है। सेना और पुलिस के शीर्ष अधिकारी एवं सभी शीर्ष नेता इस बात से भली-भांति अवगत हैं, पर सबको सिर्फ अपने पद-प्रतिष्ठा का ख्याल-ध्यान है। हर दिन रेप की समस्या से जूझ रही कश्मीरी महिलाओं का ख्याल किसी को नहीं है। कश्मीर में मानवता को तार-तार किया जा रहा है।

उक्त बातें अमन समिति के संयोजक धनंजय कुमार सिन्हा ने कन्हैया के उस बयान के समर्थन में कहा जिसमें कन्हैया ने सेना पर कश्मीरी महिलाओं के बलात्कार का आरोप लगाया है।


सेना के जवानों द्वारा कश्मीर की महिलाओं के साथ रेप के मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जोड़ कर देखा जाना उचित नहीं है, यह सिलसिला तब से चला आ रहा है जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी, और तब भी केन्द्र सरकार के नुमाइंदों एवं सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के पास ऐसी वारदातों की रिपोर्ट्स थी, पर सबने आँखें बंद कर रखी थी। उक्त बातें अमन समिति के संयोजक धनंजय कुमार सिन्हा ने इस मुद्दे पर भाजपा-समर्थकों के प्रतिक्रिया के सन्दर्भ में कही।


सिन्हा ने कहा कि अब जब चूँकि कन्हैया ने जिस किसी भी कारण से इस मुद्दे को उठा दिया है, तो आवश्यक है कि इस मुद्दे को तब तक दबने न दिया जाय जब तक केन्द्र सरकार एवं सेना विभाग इसका कोई ठोस निदान न निकाल दे। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगर प्रधानमंत्री इस मुद्दे को गंभीरता से लेकर इस समस्या का कोई स्थायी निदान निकाल लेंगे तो मुस्लिम समुदाय गुजरात दंगों के लिए उन्हें माफ़ कर देगा।

Similar News