CM पद छोड़ सकते हैं केजरीवाल, सिसोदिया बनेंगे दिल्ली के सीएम ! AAP ने अटकलों पर लगाया विराम

Update: 2015-12-11 08:20 GMT


नई दिल्ली : दिल्ली के राजनीतिक गलियारे में एक ऐसी खबर चल रही है जो चौंकाने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली सीएम का पद छोड़ सकते हैं। इतना ही नहीं उनकी दिल्ली सीएम का पज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिया जा सकता है। इस खबर के बाद दिल्ली से लेकर पंजाब तक सरगर्मी बढ़ गई है।

अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट में आप पार्टी के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब का चुनाव जीतने के लिए एक बड़ा कदम उठा सकते हैं। ऐसा होने पर केजरीवाल अपने भरोसेमंद मनीष सिसोदिया को सीएम की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

केजरीवाल कह चुके हैं कि दिल्ली जैसी जीत की संभावना पंजाब में भी है। लोकसभा चुनाव में आप को जो चार सीटें मिली थी वो पंजाब से ही थी। पंजाब में अभी शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है। आम आदमी पार्टी ने वहां काफी बड़ा अभियान चलाया हुआ है।

आपको बता दें कि केजरीवाल देश में ऐसे अकेले सीएम हैं जिनके पास एक भी मंत्रालय की जिम्मेदारी नहीं है। सभी अहम मंत्रालयों जैसे वित्त, शिक्षा, योजना और शहरी विकास की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम सिसोदिया के पास है। गौरतलब है कि पंजाब में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं और केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि पंजाब में भी दिल्ली जैसी जीत की संभावना है।

'आप' ने किया खंडन :
अरविंद केजरीवाल के पंजाब विधानसभा में जीत के लिए दिल्ली मुख्यमंत्री पद छोडऩे की खबरों का AAP ने खंडन किया है। पार्टी का कहना है कि केजरीवाल दिल्ली सीएम पद पर बने रहेंगे, वे कहीं नहीं जा रहे हैं।

Similar News