IAS और IPS के मैच में खुली शराब की बोतलें!

Update: 2016-04-04 01:39 GMT


लखनऊ
पब्लिक प्लेस में शराब पीने वालों के खिलाफ कार्यवाही और जुर्माना वसूलने वाली अखिलेश यादव की पुलिस के आला अधिकारीयों ने कानून की धज्जियाँ उदा दी हैं। जी हाँ लखनऊ में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को एक अलग ही नजारा देखने को मिला। आईएएस इलेवन और आईपीएस इलेवन अफसरों के बीच हुए एक फ्रेंडली मैच खेला जा रहा था।

जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस के सभी आला अधिकारी मौजूद थे। मैच के दौरान इन आला अफसरों ने पब्लिक प्लेस में जमकर बीयर पी और कानून की धज्जियाँ उड़ाते हुये नजर आये। इतना ही नहीं इन अधिकारियों के लिए कई तरह के स्नैक्स का भी खास इंतजाम किया गया था। इसके दौरान उनकी पत्नी और बच्चे भी साथ में मौजूद थे। उनकी वाइफ और बच्चे बैठकर टीम को चीयर कर रहे थे। इस दौरान पवेलियन में बैठे अफसर गर्मी से रिलेक्‍स होने और एन्‍ज्‍वॉय करने के लिए खुलेआम बीयर पी रहे थे।


मैदान में बैठकर बीयर का लुत्फ उठा रहे एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर यह कहा कि बीयर या शराब पीना ऑफिसर्स की पार्टियों का एक कल्चर है। हमारी इन पार्टियों में इस बात का कोई इश्यू नहीं बनाया जाता है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि जहाँ आम लोगों को शराब से बच्चों को दूर रखने की बात की जाती है। तो ऐसे में पुलिस के ये आला अधिकारी खुलेआम बच्चों के सामने पीकर कौन सा रोल मॉडल सेट करना चाह रहे थे। इंटरनेशनल स्टेडियम एक पब्लिक प्लेस है और वहां पर खुलेआम ऑफिसर्स का इस तरह बीयर पीना पूरी कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।

Similar News