अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने का मुझे दुख है- मुलायम सिंह यादव

Update: 2016-01-24 17:39 GMT


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को एक बार फिर समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आयोध्या में बाबरी विध्वंस को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की। मुलायम ने कहा कि अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने का उन्हें दुख है, लेकिन धर्मस्थल को बचाना भी बहुत जरूरी था।

सपा नेता कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर पार्टी कार्यालय में आयोजित समारोह में मुलायम ने कहा कि उन्हें अयोध्या में कारसेवकों पर गोलीबारी करवानी पड़ी थी, जिसका उन्हें दुख है। इस फायरिंग में 16 लोग मारे गए थे। सपा मुखिया ने कहा कि अगर और भी जानें जातीं, तब भी वह धर्मस्थल को बचाते। उन्होंने कहा कि इसी वजह से बाद में मैंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया था।

मंत्रियों को लगाई फटकार
इससे पहले सपा प्रमुख ने जननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुलायम सिंह ने अपने मंत्रियों को भी फटकार लगाई। उन्होंने नेताओं से कहा कि अगर पैसा कमाना ही मकसद था तो राजनीति में आने की बजाय बिजनेस करते तो अच्छा होता। पार्टी के आधे मंत्री अभी भी नहीं सुधरे हैं। मंत्री अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। उनके सभी कामों पर मेरी पूरी नजर है।

लखनऊ में सपा के दफ्तर में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था. मुलायम के अलावा इस दौरान माता प्रसाद पांडे, रामगोविंद चौधरी और अन्य कई बड़े नेता भी कार्यक्रम में मौजूद थे। कार्यक्रम में मुलायम सिंह ने कर्पूरी ठाकुर से जुड़े संस्मरण भी सुनाए।

Similar News