तमिलनाडु उपचुनाव: आरके नगर समेत 5 विधानसभा सीटों पर 21 दिसंबर को वोटिंग

चुनाव आयोग ने इसके साथ ही 4 अन्य विधानसभा सीटों पर भी इसी दिन मतदान का ऐलान किया है.

Update: 2017-11-24 09:19 GMT

नई दिल्ली: तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 21 दिसंबर को मतदान होगा. आर.के. नगर सीट दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद यह सीट खाली है. 24 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है.

चुनाव आयोग ने इसके साथ ही 4 अन्य विधानसभा सीटों पर भी इसी दिन मतदान का ऐलान किया है. आरके नगर के साथ-साथ यूपी की सिकंदरा, पश्चिम बंगाल की सबांग और अरुणाचल प्रदेश की दो सीटों पक्के-कसांग और लिकाबली सीट पर भी 21 दिसंबर को मतदान होगी. इसके अलावा वोटों की गिनती 24 दिसंबर को की जाएगी. 

माना जा रहा है कि यह चुनाव जयललिता की विरासत के लिए लड़ा जाएगा. एक तरफ जेल की सजा काट रही शशिकला की भतीजे दिनाकरन हैं तो दूसरी तरफ काफी विवाद के बाद एक हुए ई पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम का गुट है.
ईपीएस-ओपीएस कैंप को बुधवार को पहली जीत मिल गई है, जब चुनाव आयोग ने 'दो पत्ती' चुनाव चिन्ह उनके गुट को आवंटिट कर दिया.
बता दें कि पहले 12 अप्रैल को यहां उप चुनाव होने थे. लेकिन चुनाव आयोग ने वोटर्स को पैसे देने के मामले को संज्ञान में लेते हुए चुनाव कैंसिल कर दिया था.
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री के यहां रेड मारा गया था और वहां से 89 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. आरोप था कि ये पैसे वोटर्स को देने के लिए वहां रखे गए थे.

Similar News