तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन स्थित वेदांता स्टरलाइट प्लांट को बंद करने का दिया आदेश

गौरतलब है कि प्लांट का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई थी।

Update: 2018-05-28 13:23 GMT
Sterlite plant

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन स्थित वेदांता स्टरलाइट प्लांट को हमेशा के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि प्लांट का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई थी। उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने जानकारी देते हुए कहा कि लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए कॉपर प्लांट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है। 

तमिलनाडु सरकार ने प्रदेश के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को कॉपर प्लांट को हमेशा के लिए बंद करने का निर्देश दिया। बता दें कि तूतीकोरिन में प्लांट का विरोध कर रहे लोग 22 मई को जब पथराव और आगजनी का सहारा लेने लगे तो पुलिस ने ओपन फायरिंग कर दी जिसमें अब 13 लोगों की जान जा चुकी है। 

 

प्रदेश के डेप्युटी सीएम पनीरसेल्वम ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा, 'आज लोगों की सबसे बड़ी मांग है कि प्लांट को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाए। इसको ध्यान में रखते हुए प्लांट को बंद कर दिया गया है। मैं यह स्पष्ट तौर पर बता देना चाहता हूं कि स्टरलाइट प्लांट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।'

पनीरसेल्वम ने सोमवार को तूतीकोरिन पहुंचकर कहा था कि अस्पताल में भर्ती घायल प्रदर्शनकारियों की कुछ मांगें हैं जिन पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में भी रेजॉलूशन लाया जाएगा। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाने की कोशिश की कि वह प्लांट को बंद कराने के लिए हर संभव कानूनी कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वह इलाके में शांति लाने के लिए कोशिश करेंगे।

उन्होंने इस आरोप का भी खंडन किया कि पुलिस लोगों के घर जाकर उन्हें परेशान कर रही है। पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे पनीरसेल्वम को विरोध भी झेलना पड़ा। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि लोग एआईएडीएमके की सरकार से नाखुश नहीं हैं। उनके साथ मंत्री डी. जयकुमार भी थे। 

Similar News