टेस्ला की भारत में एंट्री पर विवाद, एलन मस्क ने कहा पहले कार बिकेगी फिर प्लांट लगेगा

एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

Update: 2022-05-30 01:45 GMT

भारत में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के फ्यूचर को लेकर कन्फ्यूजन दूर नहीं हो रहा है। टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने भारत में टेस्ला का बनाने को लेकर अपनी शर्त ट्वीट के जरिए बताई है। उनके ट्वीट से पता चलता है कि वे भारत में पहले टेस्ला की कारों की बिक्री चाहते हैं, इसके बाद ही मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने पर विचार करेंगे।

मस्क ने कहा पहले कार बेचेंगे फिर प्लांट लगायेंगे

पहले कार बेचने दो तब प्लांट लगाएंगे

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने एक बार फिर भारत में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की बात दोहराई है। ट्विटर पर एक पोस्ट का रिप्लाई देते हुए उन्होंने कहा, "टेस्ला ऐसे किसी लोकेशन पर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाएगी जहां उसे पहले से कारों को बेचने और सर्विस की परमीशन नहीं है।"

एलन मस्क का जवाब तब आया जब ट्विटर यूजर मधु सुधन वी ने पूंछा कि टेस्ला के बारे में क्या? क्या टेस्ला भारत में प्लांट लगा रही है।

स्टारलिंक पर मंजूरी का इंतजार

एक दूसरे यूजर प्रणय पाथोले ने एलन मस्क से भारत में स्टारलिंक यूज करने के अप्रूवल पर अपडेट के बारे में पूछा, जिस पर एलन मस्क ने रिप्लाई दिया कि वे सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

एलन मस्क के ट्वीट पर ओला इलेक्ट्रिक के CEO का रिप्लाई आया है

मस्क के ट्वीट पर ओला इलेक्ट्रिक के भविष अग्रवाल ने भी रिप्लाई किया, उन्होंने ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लिखा है कि- थैक्स, बट नो थैक्स।

टेस्ला कार को इंपोर्ट करने पर 31 लाख रुपए का टैक्स

पिछले साल हैवी इंडस्ट्री मिनिस्ट्री ने टेस्ला को कहा था कि वह पहले भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बनाना शुरू करे, इसके बाद किसी भी तरह की टैक्स पर छूट देने पर विचार किया जाएगा। अभी टेस्ला कार को भारत में इंपोर्ट करने पर 40,000 डॉलर या 60-100% तक का टैक्स लगता है। यह टैक्स कारों के इंजन साइज, कॉस्ट, इंश्योरेंस और माल ढुलाई पर तय होता है।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने कहा कि हम टेस्ला का भारत मे स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ला के भारत में कार बनाने से टेस्ला को भी फायदा होगा।


Tags:    

Similar News