मारुति सुजुकी की पहली सनरूफ कार मारुति ब्रीजा होगी लॉन्च

मारुति सुजुकी ब्रीज़ा इस महीने होगी लॉन्च

Update: 2022-06-20 09:00 GMT

 मारुति पहले से कहीं अधिक फीचर्स और बड़े बदलाव के साथ नई ब्रेजा को 30 जून को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसकी ऑफिशियल तौर पर बुकिंग भी शुरू कर चुकी है।

जानिए फीचर्स

नई जनरेशन ब्रेजा में नया 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन होगा जो नई Ertiga और XL6 को पावर देता है। यह इंजन 103bhp और 137Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। Brezza CNG में फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ यही पावरट्रेन डिटेल मिलेगी। यह इंजन लगभग 87bhp की पावर और 121Nm का टार्क पैदा कर सकती है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

नई मारुति ब्रेजा में इलेक्ट्रिक सनरूफ, नेक्स्ट-जेन स्मार्ट हाइब्रिड के-सीरीज इंजन, पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए है।

आयेगा ब्रिजा का CNG मॉडल

ये गाड़ी बेहतर लुक के साथ ही कई अडवांस और लेटेस्ट फीचर्स से लैस, नए इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन और नए इंटीरियर के साथ पेश होने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी ब्रेजी का सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो नई ब्रेजा देश की पहली सीएनजी एसयूवी होगी। 

मारुति सुजुकी 30 जून, 2022 को स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ इसका सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसे लेकर पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ब्रेजा ही नहीं कंपनी हाल ही में लॉन्च हुई बलेनो हैचबैक का सीएनजी संस्करण भी पेश करेगी। कंपनी अब डीजल के ऑप्शन के रूप में सीएनजी,फ्लेक्स-फ्यूल और हाइब्रिड पावरट्रेन पर काम कर रही है। कंपनी के पास भविष्य में हर मॉडल के लिए सीएनजी वेरिएंट होगा।

जानिए कीमत

अपकमिंग ब्रेजा 2022 की ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। वहीं, नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ब्रेजा की संभावित कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये तक हो सकती है।

Tags:    

Similar News