Ola electric के कुछ हैरान कर देने वाले फैक्ट्स!

फायरब्रांड ईवी स्टार्ट-अप ने स्पष्ट रूप से बिजली से चलने वाले दोपहिया खेल को आगे बढ़ाया है और शेष 12 महीनों में इसने जो संख्याएँ देखी हैं

Update: 2023-03-27 14:39 GMT

फायरब्रांड ईवी स्टार्ट-अप ने स्पष्ट रूप से बिजली से चलने वाले दोपहिया खेल को आगे बढ़ाया है और शेष 12 महीनों में इसने जो संख्याएँ देखी हैं और माप की किसी भी इकाई का उपयोग करके 1/2 शानदार हैं। लेकिन यह किस कीमत पर हासिल किया गया है?

आरोप लगाते हुए

ओला आक्रामक रूप से अपने उत्पाद या इसकी रणनीतियों के प्रति किसी भी आलोचना को खारिज करती रही है और आत्मरक्षा का अति-आधुनिक कार्य एक वेबलॉग के रूप में आता है जिसे "हमारे इंजीनियरिंग डेटा - बस्टिंग मिथ्स एंड नैरेटिव्स" के रूप में जाना जाता है। ब्लॉग एक विस्तृत, पूर्ण-पृष्ठ की कहानी का जवाब था, जो दैनिक मिंट द्वारा किया गया था कि कैसे ओला का फ्रंट सस्पेंशन टूल विफल हो रहा था और सवारों को असुरक्षित स्थिति में डाल रहा था।

यह अब लगभग एक साल से सार्वजनिक रूप से ज्ञात मुद्दा है और हमने इसके बारे में दो मौकों पर भी लिखा है - यहीं और यहां। तो क्या कई अन्य प्रकाशन, हालांकि ओला ने यह कहते हुए समस्या को दूर कर दिया कि ये यादृच्छिक और पृथक 'उच्च प्रभाव वाली घटनाएं' हैं। हालांकि, पूरी तरह से क्षतिग्रस्त और सामने के पहियों को लटकाने वाले ओला स्कूटरों के साथ-साथ एक घायल सवार की नवीनतम तस्वीरों के साथ, संगठन को अब इसे गलीचे के नीचे नहीं झाड़ना चाहिए।

आप किसी भी सामान्य वाहन कंपनी से अपेक्षा करेंगे कि वह समझ जाए कि यहां कुछ बहुत गलत था और वापस बुलाने में परेशानी के लिए कार्रवाई के लिए कूद पड़े। हालांकि, ओला इलेक्ट्रिक की प्रारंभिक प्रतिक्रिया पतली गर्दन क्षेत्र के चारों ओर मजबूती के साथ अपने एकल-पक्षीय फ्रंट निलंबन को चुपचाप पुनर्वितरित करना था जहां टूट-फूट हो रही थी - हमने इसके बारे में जनवरी 2023 में अपने दूसरे दस्तावेज़ में लिखा था।

आखिरकार, नियोक्ता ने 14 मार्च, 2023 को एक बयान दिया कि यह पुन: डिज़ाइन किया गया निलंबन तत्व किसी भी ग्राहक के लिए उपलब्ध था जो इसे चाहता था। हालांकि, एजेंसी ने स्पष्ट किया कि यह कोई रिकॉल नहीं था और आगे कहा कि इस करंट के फ्रंट सस्पेंशन से कोई परेशानी नहीं थी। मिंट के लेख और ओला के बाद के वेबलॉग का संबंध घटनाओं के इस क्रम से है।

अनपैकिंग तथ्य

इस ब्लॉग में कुछ कथन हैं जो विचार की मांग करते हैं। उदाहरण के लिए, ओला का कहना है कि जो मनुष्य यह घोषणा करते हैं कि शायद ही कोई वास्तविक दुनिया की कोशिश एक बार पूरी हो गई थी और ओला ने एक यूरोपीय उत्पाद को हमारे बाजार में उतारा, वे निश्चित रूप से "गहरी दुर्भावनापूर्ण मंशा" के साथ मिथक फैला रहे हैं।

आइए यहां टाइमलाइन पर एक नजर डालते हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की कि उसे मई 2020 में एक डच स्टार्ट-अप एटरगो मिला, जिसने स्कूटर बनाया था। एक साल से थोड़ा अधिक समय बाद, ओला ने भारत में स्कूटर को अगस्त 2021 में लॉन्च किया, जिसकी डिलीवरी सरेंडर से शुरू हुई। 2021 का। यह एक बार लॉकडाउन-परेशान महामारी के बीच में था जिसने सबसे कुशल कार निर्माताओं को अपने पैरों से नीचे गिरा दिया।

इस अधिग्रहण-से-लॉन्च समय सीमा के भीतर, ओला ने एटरगो स्कूटर में कुछ बड़े बदलाव किए। इसने समग्र प्रदर्शन को बढ़ाने और बैटरी पैक ग्राफ को वियोज्य बैटरी पैक से एक बड़ी स्थिर इकाई में बदलने की रक्षा की, एक ऐसा ऑपरेशन जो एक बार शायद चेसिस में कुछ बदलावों से संबंधित था। ओला ने स्कूटर के लिए कई सेगमेंट-फर्स्ट कनेक्टेड और डिजिटल पहलुओं की भी शुरुआत की।

Tags:    

Similar News