अगर जाम छलकाने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है, पढ़े

यदि आप भी जाम छलकाने के शौकीन हैं तो तेलंगाना के नए नियम से वाकिफ भी हो जाइए। राज्‍य में बढ़ते क्राइम को देखते हुए तेलंगाना के एक्‍साइज डिपार्टमेंट ने नया नियम बनाया है।

Update: 2017-09-21 06:11 GMT

नई दिल्‍ली: केंद्र सरकार की तरफ से आधार नंबर को बैंक अकाउंट, पेन और मोबाइल से लिंक करने के बाद अब तेलंगाना में आधार से जुड़ा नया नियम आ गया है। दरअसल यह नियम तेलंगाना के एक्‍साइज डिपार्टमेंट की तरफ से बनाया गया है। यदि आप भी जाम छलकाने के शौकीन हैं तो तेलंगाना के नए नियम से वाकिफ भी हो जाइए। राज्‍य में बढ़ते क्राइम को देखते हुए तेलंगाना के एक्‍साइज डिपार्टमेंट ने नया नियम बनाया है। इस नियम के अनुसार यदि आपको हैदराबाद में शराब खरीदनी है तो उसके लिए पहले आधार कार्ड दिखाना होगा।

नए नियम के बाद राज्‍य के आबकारी विभाग ने पब में आधार कार्ड या पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है। यह निर्णय हाल ही में एक नाबालिग द्वारा दूसरी नाबालिग की हत्‍या के बाद लिया गया है। इसके पीछे सरकार का मकसद बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने की कोशिश है। एक्साइज डिपार्टमेंट ने सभी पब मालिकों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने ग्राहकों से आधार कार्ड मांगें। 21 साल से कम उम्र के ग्राहक को पब में घुसने की इजाजत न दें।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार आधार कार्ड को सभी जरूरी सेवाओं के लिए अनिवार्य करने में जुटी हुई है। मोबाइल और पैन कार्ड को आधार से लिंक करने को अनिवार्य बनाने के बाद सरकार ड्राइविंग लाइसेंस को भी इससे जोड़ने की तैयारी कर रही है। हाल ही में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर ने कहा था कि वह ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार से लिंक करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी बात की है।

Similar News