GHMC Election Final Result: 48 सीटों के साथ BJP दूसरी सबसे बड़ी पार्टी, अमित शाह ने जनता को दिया धन्यवाद

बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. वहीं सत्ताधारी टीआरएस 55 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन बहुमत से दूर है.

Update: 2020-12-04 16:34 GMT

हैदराबाद : हैदराबाद नगर निकाय चुनाव का फाइनल परिणाम सामने आ गया है. बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए 48 सीटें साहिल की हैं. बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. वहीं सत्ताधारी टीआरएस 55 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन बहुमत से दूर है.

टीआरएस को अपना मेयर बनाने के लिए ओवैसी पार्टी एआईएमआईएम का समर्थन लेना पड़ेगा. ओवैसी की पार्टी के खाते में 44 सीटें आई हैं. वहीं एक चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें ही मिली हैं. पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है.

नतीजों पर शाह ने दिया धन्यवाद, कार्यकर्ताओं को सराहा

इन नतीजों में सबसे हैरान करने वाला प्रदर्शन बीजेपी का है. नतीजों पर गृहमंत्री अमित शाह का बयान आया है. उन्होंने तेलंगाना की जनता को धन्यवाद दिया है. अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की विकास की राजनीति में भरोसा जताने के लिए तेलंगाना की जनता का आभार. हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के लिए जेपी नड्डा जी और बंदी संजय कुमार को बधाई. बीजेपी के कार्यकर्ताओं का कठिन परिश्रम सराहनीय है.''


टीआरएस बोली- बीजेपी ने राष्ट्रीय मुद्दे छोड़ कर पूरी ताकत झोंक दी

बीजेपी की इसी धमक के चलते वो टीआरएस के निशाने पर अब बीजेपी आ गई है. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता राव ने कहा, ''हैदराबाद में बीजेपी ने अपना पूरा फोकस लगा दिया था, जबकि उन्हें किसानों के मुद्दे पर फोकस करना चाहिए था.''

बीजेपी ने उतारी दिग्गजों की फौज, नतीजों से पार्टी गदगद

हैदराबाद के निकाय चुनाव में अमित शाह और जेपी नड्डा की रणनीति का नतीजा शानदार दिख रहा है. दोनों नेताओं की अगुवाई में पार्टी ने छोटे से चुनाव को भी हल्के में ना लेकर पूरी ताकत के साथ मैदार में उतरी. 29 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह ने हैदराबाद की सड़कों पर रोड शो किया तो इसके दो दिन पहले ही जे पी नड्डा ने भी रोड शो किया था. एक निकाय चुनाव के प्रचार में बीजेपी ने अपने दो बडे चेहरे को सड़कों पर उतार दिया. इसके साथ ही कई केंद्रीय मंत्रियों और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रचार किया.

हैदराबाद में बीजोपी के प्रदर्शन पर बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ''हैदराबाद में जिस तरह से बीजेपी को सफलता मिलती दिख रही है यह नतीजे हमारे लिए ऑन अपेक्षित नहीं है हमारे कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद में अच्छी मेहनत की दक्षिण भारत की राजनीति में अब बीजेपी को लोग पसंद कर रहे हैं चुनाव के नतीजे यह साफ बता रहे.''

हैदराबाद में पिछला नगर निकाय चुनाव 2016 में हुआ था. इस चुनाव में TRS को 99, AIMIM को 44, BJP को चार और कंग्रेस को दो सीटें मिली थीं. इस बार बीजेपी दूसरे नंबर पर जरूर है लेकिन सीटों के नंबर का आंकड़ा बहुत ऊपर जा चुका है. बीजेपी के लिए इस छोटे चुनाव में मिली छोटी सी कामायबी बहुत बड़ी है.

Tags:    

Similar News