जानें कैसी रही आमिर खान की लव लाइफ

Update: 2022-03-13 09:01 GMT

आमिर खान बॉलीवु़ड के शानदार अभिनता हैं, जो फिल्मी दुनिया में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं।  लेकिन आमिर अपने चाहने वालों के बीच अपनी लवलाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं। आमिर खान ने दो शादियां की हैं लेकिन आज के समय में वह सिंगल हैं। पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद वह अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी अलग हो चुके हैं। 14 मार्च को आमिर खान अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं। ऐसे मौके पर हम आपको आमिर खान की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

आमिर खान और रीना दत्ता की लव लाइफ मजेदार है। कहा जाता है कि आमिर और रीना का घर आसपास ही था और आमिर खान रीना दत्ता को पहली नजर में ही पसंद करने लगे थे। इतना ही नहीं, आमिर ने रीना दत्ता से अपने प्यार का इजहार एक लव लेटर लिखकर किया था। उन्होंने ये लव लेटर खून से लिखा था, जिस पर रीना दत्ता भड़क भी गई थीं। हालांकि, कुछ समय बाद रीना दत्ता भी आमिर से प्यार करने लगी थीं। इसके बाद दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को गुपचुप तरीके से शादी की थी।

आमिर और रीना दत्ता का तलाक

आमिर खान और रीना दत्ता की लव लाइफ काफी अच्छी चल रही थी। दोनों दो बच्चे जुनैद खान और इरा खान के माता-पिता भी बनें। लेकिन फिर आमिर और रीना दत्ता के बीच परेशानियां शुरू होने लगी थीं। कहा जाता है कि आमिर का अपनी को-एक्ट्रेस संग लिंकअप की वजह से ही उनकी पहली शादी टूटी थी। आमिर और रीना ने साल 2002 में तलाक लेकर अपने रास्ते अलग कर लिए थे। हालांकि, तलाक के बाद भी आमिर और रीना के बीच अच्छे रिश्ते हैं। दोनों को कई बार पानी फाउंडेशन के कार्यक्रम में साथ देखा जाता है।

आमिर खान की दूसरी शादी

रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद आमिर खान ने किरण राव का हाथ थाम लिया था। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी। यहां पर दोनों प्रोफेशनली एक-दूसरे से मिले थे लेकिन जल्द ही दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे। इसी वजह से दोनों ने साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया। साल 2005 में दोनों ने शादी कर ली। साल 2011 में आमिर खान और किरण राव सेरोगेसी की मदद से बेटे आजाद राव खान के माता-पिता बने थे।

आमिर खान और किरण राव का तलाक

आमिर खान अपनी पर्सनल लाइफ पर बेहद ही कम बोलते हैं। ऐसे में जब उन्होंने अचानक अपने और किरण राव के तलाक का एलान किया, तो फैंस हैरान रह गए थे। आमिर और किरण ने साल 2021 में एक ज्वाइंट स्टेटमेंट के जरिए तलाक का एलान किया था। इस दौरान दोनों ने बताया था कि वह अपनी जिंदगी के एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं। वह अब पति-पत्नी नहीं हैं लेकिन माता-पिता और परिवार की तरह साथ रहेंगे। हालांकि, आमिर और किरण राव के तलाक की कोई वजह अब तक सामने नहीं आई है।

आमिर खान और फातिमा सना शेख के रिश्ते की अफवाह

आमिर खान और फातिमा सना शेख ने फिल्म 'दंगल' में साथ काम किया था। इस फिल्म में आमिर और फातिमा ने पिता और बेटी का किरदार निभाया था लेकिन दावा किया जाता है कि फिल्म में काम करते समय दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। बीते दिनों, आमिर और फातिमा सना शेख की शादी की अफवाह भी उड़ी थी, जो बाद में झुठ साबित हुई। दोनों का नाम अक्सर एक साथ जोड़ा जाता है।

Tags:    

Similar News