बिहार में अग्निपथ स्कीम का हिंसक विरोध प्रदर्शन, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगाई आग

अग्निपथ को लेकर आज सुबह से ही बिहार (Bihar) में संग्राम जारी है आक्रोशित छात्रों ने भभुआ स्टेशन पर खड़ी इन्टरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दिया है वही आरा स्टेशन में छात्रों ने जमकर तोड़ फोड़ किया है.

Update: 2022-06-16 06:59 GMT

नई दिल्लीः अग्निपथ को लेकर आज सुबह से ही बिहार (Bihar) में संग्राम जारी है आक्रोशित छात्रों ने भभुआ स्टेशन पर खड़ी इन्टरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दिया है वही आरा स्टेशन में छात्रों ने जमकर तोड़ फोड़ किया है. वही जहानाबाद ,बक्सर ,आरा ,नावादा ,सिवान ,छपरा सहित बिहार के कई हिस्सों से खबर आ रही है कि आक्रोशित छात्र एनएच और रेलवे ट्रेक को जाम कर दिया है इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प होने कि भी खबर आ रही है. छात्रों के उग्र प्रदर्शन के कारण मध्य बिहार के अधिकांश इलाकों में सड़क और रेल मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है. इस बीच पटना प्रशासन ने बिहार के अलग अलग हिस्सों से तोड़फोड़ की खबर आने के बाद पूरे शहर में अर्लट घोषित कर दिया है कोचिंग और विश्वविधायल वाले इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा जा रहा है.

NH 80 को जाम कर दिया

वहीं सीवान में अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्र सड़क पर उतरे और रेल सेवा को भी प्रभावित किया। छात्रों ने जेपी चौक,स्टेशन मोड़ और सिवान स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. हाथ में बांस का बल्ला लेकर और जगह जगह आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं छात्रों के आक्रोश को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया जा रहा है. मुंगेर में सेनाओं में युवाओं की अनुबंध आधारित भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लॉन्च की गई 'अग्निपथ योजना' का विरोध होना शुरू हो गया है. मुंगेर , बांका और सफियाबाद में युवाओं ने NH 80 को जाम कर दिया है.

इंटरसिटी एक्सप्रेस में लगाई आग

बक्सर में सेना बहाली नियमों के बदलाव को लेकर भड़के छात्रों का बक्सर में आज दूसरे दिन भी आंदोलन जारी रहा, बक्सर स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर युवाओं ने नारेबाजी की. इसको लेकर बड़ी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवान समेत स्थानीय थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस बीच पटना मुगलसराय रेल खंड पर रेल सेवा प्रभावित हुई.बक्सर, चौसा, डुमरांव, रघुनाथपुर स्टेशनों के समीप रेलवे ट्रैक जाम किया गया, अप और डाउन लाइन पर दर्जनों ट्रेने है खड़ी हैं, बता दें कि विरोध इतना बढ़ गया कि भभुआ रोड स्टेशन पर ट्रेनों में तोड़फोड़ की गई और इंटरसिटी एक्सप्रेस में छात्रों ने आग लगा दी.

Similar News