Big news of Chandauli:: जिलाधिकारी ईशा दुहन बोली, जिले के बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर

Update: 2022-12-13 12:46 GMT

चंदौली। जिले के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। चंदौली डीएम ईशा दुहन ने सरकार की मंशा के अनुरूप बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की दिश में बड़ी पहल की है। अब प्रत्येक माह वृहद रोजगार और लोन मेला आयोजित किया जाएगा। ताकि शिक्षक युवाओं को नौकरी मिल सके साथ ही बैंकों से ऋण लेकर लोग खुद का रोजगार स्थापित कर सकें। आयोजनों की तिथि की जानकारी विभिन्न माध्यमों से लोगों को दे दी जाएगी।

डीएम ईशा दुहन ने बताया कि रोजगार आज के समय में युवाओं की सबसे बड़ी जरूरत है। सरकार की योजना के अनुरूप रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है। लेकिन सबको नौकरी मिल जाए यह भी संभव नहीं है। काफी युवा विशेषकर महिलाएं नौकरी पाने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में हर माह लोन मेला आयोजित कराया जाएगा ताकि स्वरोजगार के इच्छुक लोग छोटे लोन लेकर खुद का रोजगार स्थापित कर सकें।

उन्होंने कहा कि अमूमन ऐसी शिकायत मिलती है कि लोन देने में बैंक आनाकानी करते हैं। बेवजह दौड़ाया जाता है। बिचौलिए भी ऋण दिलाने के नाम पर भोले-भाले लोगों को लूटते हैं। ऐसे में लोन मेला के जरिए सुलभ तरीके से लोन दिलाने की योजना बनाई गई है। मेले में सक्षम प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेगा ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो। डीएम ने बताया कि जल्द ही तिथियों की जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

Tags:    

Similar News