मुलायम के इस बयान से सपाइयों के उड़े होश, अब क्या होगा?

Update: 2017-12-10 03:33 GMT

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुजरात चुनाव को लेकर अखिलेश की सपा को लेकर कह दी बड़ी बात। अखिलेश को हमेशा आशीर्वाद देने की बात करने वाले मुलायम ने श्राप क्यों दे दिया? या सबसे बड़ा सवाल बन गया।


मुलायम ने कहा कि गुजरात में अखिलेश यादव और सपा पांचों सीटों पर चुनाव हारेंगे। गुजरात में आने वाले समय में किस दल की सरकार बनने की उम्मीद है इस पर मुलायम सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की। वहीं उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बयान पर भी असहमति जताई। लालू यादव ने वर्ष 2019 में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा बताया था। इस बयान को नकारते हुए उन्हाेंने कहा कि इस बारे में हमारी पार्टी में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। वहीं आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनियां गांधी के जन्म दिवस के मौके पर उन्होंने जन्म दिन की बधाई दी।

शनिवार को इटावा में अपने सिविल लाइंस स्थित आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा मुलायम सिंह ने दो टूक कहा कि गुजरात मे सपा पांचों सीटों पर हारेगी।उन्होंने प्रधानमंत्री पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की अभद्र टिप्पणी पर कहा कि अय्यर की प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी बेहद अशोभनीय है। कांग्रेस ने तो उन्हें सिर्फ निलंबित ही किया है। अगर वो मेरी पार्टी में होते तो मैं उन्हें पार्टी से हमेशा के लिए निकाल देता।
 मुलायम सिंह यूपी की योगी सरकार पर भी हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार में सभी परेशान है। किसी को रोजगार नहीं मिल रहा। सरकार आठ महीने में क्या कर रही है यही किसी को नहीं पता। मजदूर, किसान, व्यापारी, अल्पसंख्यक, बेरोजगार, नौजवान हर वर्ग परेशान है। सपा सरकार में कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता जैसी तमाम योजनाएं लागू थी। आज सारी योजनाएं बंद हो गई है। सरकार किसी को कुछ दे नहीं पा रही है बल्कि सुविधाएं छीनी जा रही हैं।
निकाय चुनावों में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के मुद्दे पर भी मुलायम सिंह ने खुलकर बात की।उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि शिवपाल ने सही कहा। शिवपाल को जिम्मेदारी देकर चुनाव लड़ा जाता तो और बेहतर चुनाव परिणाम मिलते। उन्होंने कहा कि आज पार्टी में एका नहीं है। इसीलिए हम निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने कहा की देश में एक बार फिर एक बड़े आंदोलन की जरूरत है। समाजवादी इस आंदोलन को लेकर चिंतित है। आंदोलन की रूपरेखा वक्त आने पर आप लोगो को बता दी जाएगी । मुलायम सिंह ने कहा कि देश ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के और सुधारने की जरूरत है। सरकार इस मामले में ठोस प्रयास नहीं कर रही है। शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए बहुत काम करने की जरूरत है।
अयोध्या में राममंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा वाले अब क्यों नहीं बनाते अयोध्या में राम मंदिर। भाजपा की सिर्फ राजनीति चमकाने के लिए इस तरह के मुद्दे जनता के बीच उछालती है। उसकी नीयत साफ नहीं है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामसेवक यादव गंगापुरा भी उनके साथ मौजूद रहे।

Similar News