सपा की तर्ज पर भाजपा, सैफई की जगह गोरखपुर में होगा महोत्सव, थिरकेंगे बॉलीवुड कलाकार

यूपी सरकार आज(11 जनवरी) से गोरखपुर में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मैदान में 'गोरखपुर महोत्सव' की शुरूआत करने जा रही है. तीन दिनों तक चलने वाला यह महोत्सव 11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलेगा.

Update: 2018-01-11 10:39 GMT

गोरखपुर : यूपी सरकार आज(11 जनवरी) से गोरखपुर में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मैदान में 'गोरखपुर महोत्सव' की शुरूआत करने जा रही है. तीन दिनों तक चलने वाला यह महोत्सव 11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलेगा. इस महोत्सव की तुलना सपा सरकार की तरफ से आयोजित सैफई महोत्सव से की जा रही है. 3 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल होंगे और समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. फिल्मी कलाकारों से अलावा इस महोत्सव में स्थानीय बच्चों और कलाकारों के कार्यक्रम कराए जाएंगे. पिछली साल से शुरू हुआ गोरखपुर महोत्सव योगी आदित्यनाथ के सीएम बन जाने के बाद अब बड़े और भव्य स्तर पर हो रहा है.

इस महोत्सव में बॉलीवुड नाईट, भोजपुरी नाईट, कथक, योगा, ग़ज़ल, भजन, सोन चिरैया, साईंस फेयर, क्विज़ प्रतियोगिता, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल होंगे. इस महोत्सव की सबसे खास बात यह है कि इसमें पुस्तक प्रेमियों के लिए 33 स्टॉल भी लगाए गए हैं. जर्मन हैंगर पंडाल लगाया गया है. पंडाल में 7000 लोगों के बैठेने की व्यवस्था की गई है. महोत्सव में 350 से अधिक स्टॉल लोगों के लिए लगाया गया है.
तीन दिन तक चलने वाले इस उत्सव का उद्घाटन प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक करेंगे. विश्वविद्यालय में बने मुख्य मंच पर महामहिम के साथ माननीयों की मौजूदगी कलाकारों के हौसलों को पंख लगाएगी. सैफई महोत्सव की तर्ज पर गोरखपुर महोत्सव में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ फोक गायकी के दिग्गज भी महोत्सव के मंच पर समां बंधते नजर आएंगे. इसके साथ स्थानीय कलाकारों को सैफई महोत्सव की तर्ज पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.
इस बीच गोरखपुर में ही बीते साल 60 से ज्यादा मासूम बच्चों की मौतों और बाराबंकी में जहरीली शराब से मौतों के बीच हो रहे आयोजन पर योगी सरकार घिरती दिख रही है. सरकार पर सीधे तौर पर विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने निशाना साधा है. बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगों के कुछ दिन बाद ही सैफई महोत्सव के आयोजन पर बीजेपी ने उस वक्त एसपी पर हमला बोला था.

Similar News