हरदोई: डीएम भी कोरोना पॉजिटिव  मिले 80 नए कोरोना रोगी 

जिले में कुल संक्रमित रोगियों की संख्या तीन हजार तीन सौ

Update: 2020-09-12 05:47 GMT

हरदोई।जिले के नवागत जिलाधिकारी अविनाश कुमार भी कोरोनावायरस में आ गए हैं. आज सुबह उनकी एंटीजन किट द्वारा जांच की गई जिसमें वह भी करोना वायरस संक्रमण में पाए गए.

इसके बाद जिलाधिकारी ने अपने आप को अपने आवास पर ही आइसोलेट कर लिया जिले में कोरोना मीटर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वह तेजी से उछाल मार रहा है. शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की भयावह स्थिति लग रही है. बढ़ते मरीजों की संख्या से जिले वासी जहां सशंकित हैं ।वही स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता भी सामने आ रही है.

जिले में पिछले 24 घंटों में कुल 80 नए कोरोनावायरस से संक्रमित रोगी मिले हैं. इसके बाद  संख्या बढ़कर तीन हजार 299 तक पहुंच गई है. हालांकि  कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने का भी आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है अब तक 1388 लोग  कोरोना से जंग जीत चुके हैं.  टोटल एक्टिव कोरोनावायरस से संक्रमित रोगियों की संख्यां 7 सौ 30के पास पहुंच गई है. 

सबसे चिंताजनक बात है कि जिले में पिछले 24 घंटों में एक कोरोनावायरस रोगी की मृत्यु के बाद अब तक 43 कोरोनावायरस से संक्रमित रोगियो की मृत्यु हो गई है.1132 करोना वायरस से संक्रमित रोगी अपने घरों में आइसोलेट है.स्वास्थ विभाग टेस्टिंग की भी क्षमता बढ़ाता जा रहा है.

आज तक 88 हजार 3 सौ से अधिक कोरोना सैंपल की जांचें  की जा चुकी है. फिलहाल जिले में पिछले 24 घंटों में 80 कोरोना संक्रमित मिलने से जिले वासियों की चेहरों पर चिंता की लकीरें स्पष्ट रूप से देखी जा सकती हैं। जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित 43 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. फिलहाल हरदोई जैसे छोटे जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है.

देखना है कि इस पर स्वास्थ्य विभाग अंकुश लगाने में किस हद तक सफल हो पा रहा है. एक छोटे से जिले में कोरोना महामारी 43 लोगों की जिंदगी लील चुकी है फिलहाल कोरोनावायरस से सावधान रहने की आवश्यकता है तथा इसे हल्के में न लेकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क तथा सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें.

Tags:    

Similar News