Hardoi News : अर्जुनपुर बड़ागांव पैंटून पुल शुरू होने से लोगों को मिली राहत

People got relief from the opening of Arjunpur Baragaon Pantoon Bridge.

Update: 2023-12-15 09:20 GMT

हरपालपुर,हरदोई।।कटियारी क्षेत्र के रामगंगा नदी पर बड़ागांव अर्जुनपुर घाट पर काफी जद्दोजहद के बाद पांटून पुल जोड़कर आवागमन शुरू कर दिया गया है। स्थानीय लोगों ने काफी राहत महसूस की है।

बताते चलें अर्जुनपुर बड़ागांव रामगंगा नदी के घाट पर पक्का पुल निर्माणाधीन है।जिसकी समय सीमा दिसंबर माह तक निर्धारित थी। लेकिन तकनीकी कमियों के कारण पुल का निर्माण कार्य अभी रूका हुआ है। इधर पांटून पुल बरसात के समय 4 महीने के लिए बंद कर दिया जाता है। जिसे पुनः 15 अक्टूबर को जोड़कर चालू कर दिया जाना चाहिए था।

लेकिन करीब दो माह बाद भी पुल चालू नहीं हो सका था।क्षेत्र के सैकड़ो लोग का प्रतिदिन नाव से आवागमन हो रहा था। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से शिकायत भी की। फिर भी विभागीय अधिकारियों द्वारा इस कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था।

आपके अपने हिन्दुस्तान अखबार ने पुल की समस्या को लेकर 19 नवंबर व 6 दिसंबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। पांटून पुल चालू हो जाने से क्षेत्र के 40 से अधिक गांवो के लोगों को फर्रुखाबाद जनपद से आवागमन में काफी सहूलियत होगी। समाजसेवी राहुल अग्निहोत्री, अरविंद मिश्रा, प्रमोद तिवारी का कहना है की निर्धारित समय सीमा के अंदर पक्का पुल का निर्माण भी पूरा हो जाना चाहिए। जिससे कि लोगों को आवागमन मे आसानी हो सके।।

Tags:    

Similar News