शिक्षा जगत को शर्मसार कर रहा ये शिक्षक, स्कूल को बना दिया मयखाना!

तबेले व मयखाने में तब्दील हो गया उच्च प्राथमिक विद्यालय उमरिया

Update: 2021-08-25 08:15 GMT

हरदोई। जिले में एक ओर जहां कुछ शिक्षक जीतोड़ मेहनत कर अपने विद्यालयों का नाम रोशन कर रहे हैं, वहीं कुछ शिक्षक ऐसे भी हैं जो अपनी करतूतों से पूरे शिक्षा जगत को शर्मसार कर रहे हैं, इनमें से एक स्कूल भरखनी ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय उमरिया है। आरोप है कि यहां के प्रधानाचार्य शिक्षा के मंदिर स्वरूप विद्यालय में शराब, मांस आदि का सेवन करते हैं, उनके शराब के नशे में धुत होने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि मामले की शिकायत के बाद बीईओ ने चेतावनी देने की बात कही है।

भरखनी ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शैलेंद्र सिंह यादव के कृत्यों की पूरे गांव में चर्चा है, कई ग्रामीणों ने लिखित रूप से शिकायत कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया कि सरकारी स्कूल को तबेला बना दिया गया है। बच्चों के बैठने के लिए बने कुछ कमरों में भूसा, कंडे आदि भरे हुए हैं। जबकि प्रधानाध्यापक नशेड़ी प्रवत्ति का होने की वजह से आसपास गांव के नशेड़ी हर समय स्कूल में बने रहते हैं।

विद्यालय अवधि के दौरान स्कूल में शराब पी जाती है, मांसाहारी भोजन बनाया जाता है, इस तरहं प्रधानाध्यापक द्वारा शिक्षा के मंदिर को अपवित्र कर पूरे शिक्षा जगत को शर्मसार किया जा रहा है। इस मामले में जब द टेलीकास्ट प्रतिनिधि ने बीईओ को फोन कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की, तो उनके द्वारा कॉल रिसीव नही की गई। मामले की शिकायत में बीईओ ने आख्या लगाकर बताया है कि उक्त मामले की शिकायत पर विद्यालय का निरीक्षण किया गया, इस दौरान प्रधानाध्यापक को चेतावनी देकर सचेत किया गया है।

रिपोर्ट: हरिश्याम बाजपेयी

Tags:    

Similar News