कांग्रेस ने लखनऊ से आचार्य प्रमोद को उम्मीदवार घोषित कर BJP के लिए खड़ी कर दी मुश्किलें!

Update: 2019-04-16 15:15 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस ने कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम को यूपी की सबसे हाई प्रोफाइल सीट लखनऊ से उम्मीदवार घोषित किया है। यहां उनकी टक्कर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से होगी। वहीं आज समाजवादी पार्टी में शामिल हुईँ शत्रुघन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार घोषित हो सकती हैं।




 


मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी आचार्य को एक ऐसा संत मानती है जिन्हें हिंदू मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग पसंद करते है. इस लिहाज से पार्टी उन पर लखनऊ पर दांव लगाकर जीतना चाहती है. आचार्य प्रमोद कृष्णम मुस्लिम समुदाय में अपना अच्छा प्रभाव रखते है. चूँकि लखनऊ लोकसभा क्षेत्र में मुस्लिम मतदाता काफी प्रभाव रखते है. आचार्य प्रमोद कृष्णम लखनऊ में बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह का सामना करेंगे. जहाँ राजनाथसिंह आज अपना पर्चा दाखिल कर रहे है, वहीँ आचार्य का नाम भी कुछ देर में घोषित हो जाएगा. कांग्रेस बीजेपी के सभी बड़े चेहरों को घेकर चुनाव लड़ना चाहती है ताकि बड़े बड़े सूरमा भी धराशाई हो जाएँ।


वहीँ इस वावत आचार्य प्रमोद कृष्णम से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मेरा चुनाव लड़ने का कोई मन नहीं है. हां प्रदेश कार्य समिति ने इस तरह का प्रस्ताव पार्टी हाई कमान को भेजा है. जिसमें पार्टी हाई कमान क्या निर्णय लेती है यह उनकी मंशा है. हां इतना जरुर है कि अगर कांग्रेस हम पर विश्वास व्यक्त करके अगर चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो में इस प्रस्ताव पर विचार जरुर करूंगा. 


बता दें कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चूका है जल्द ही अब सब पार्टियाँ उम्मीदवार घोषित करेंगी. जहाँ उम्मीदवार पार्टी घोषित करेंगी अभी सभी पार्टी उम्मदीवार की छानबीन में जुटी हुई है. 

Tags:    

Similar News