बीजेपी ने यूपी की सात महत्त्वपूर्ण लोकसभा सीटों पर किये उम्मीदवार घोषित

Update: 2019-04-15 10:15 GMT

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सात उम्मदीवार घोषित कर दिए है. संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद, देवरिया से रमापतिराम त्रिपाठी, गोरखपुर से रवि किशन को टिकिट दिया गया है. 


 लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने अपनी 21वीं सूची में उत्तर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। खास बात यह है कि पार्टी ने गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को मैदान में उतारा है। पहले उनके जौनपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। वहीं, हाल ही में 'जूता कांड' से चर्चा में आए शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर संतकबीर नगर से  प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है। इसके अलावा प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया है।


आपको बता दें कि बीजेपी ने 2 दिन पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 20वीं सूची जारी की थी, जिसमें 6 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था। भारतीय जनता पार्टी की 20वीं सूची में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया गया। वहीं, रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है। वहीं मध्य प्रदेश में खजुराहो से बीजेपी ने बिष्णु दत्त शर्मा, रतलाम से जीएस दामोर, धार से छत्तर सिंह दरबार को टिकट दिया गया है। राजस्थान के दौसा से जसकौर मीणा को टिकट दिया गया।


देखिये सूची 




 


Tags:    

Similar News