BJP सांसद ने UP पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल, कहा- अपराधी बेखौफ-अपराध निरंकुश, पुलिस कर रही वसूली

सांसद ने कहा, ''पुलिस के नकारात्मक रवैये के चलते लखनऊ में अपराध निरंकुश हो चुके हैं. हत्या और लूट का सिलसिला बदस्तूर जारी है.

Update: 2019-12-30 06:16 GMT

लखनऊ : मोहनलालगंज से बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के सांसद कौशल किशोर ने रविवार को राजधानी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था और प्रशासनिक कामकाज को लेकर योगी सरकार तारीफ करने से नहीं चूकती. लेकिन उनके दावे की पोल खुद बीजेपी नेता और सांसद खोल रहे हैं. मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि लखनऊ में अपराध निरंकुश हो चुके हैं.

उन्होंने कहा, ''पुलिस के नकारात्मक रवैये के चलते लखनऊ में अपराध निरंकुश हो चुके हैं. हत्या और लूट का सिलसिला बदस्तूर जारी है.'' पहला मौका नहीं है जब सत्तारूढ़ दल के नेताओं और प्रतिनिधियों ने पुलिस-प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाए हैं.


सांसद ने कहा कि सरोजनीनगर में एक युवक से दबंगों ने पैसा उधार लिया और वापस मांगने पर पिटाई कर दी। अटरिया में लकड़ी ले जा रहे किसान को पुलिस ने पहले हिरासत में लिया और फिर छोड़ने के लिए दस हजार रुपये वसूल लिए। सांसद का कहना है कि सरकारी जमीनों पर कब्जे के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हर केस में पुलिस शामिल होती है और उसके बाद जैसा भूमाफिया चाहते हैं, वैसा ही होता है।

बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने कहा कि बेलगाम बेखौफ हो रहे अपराधियों की वजह से हमारी पार्टी को नुकसान हो रहा है. मैंने शिकायत ऊपर तक की है, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है. हमारी सरकार कार्रवाई की बात करती है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही. मैंने कई बार मुख्यमंत्री से भी बात की है. उन्होंने आश्वासन दिया है, लेकिन कुछ हुआ नहीं. पुलिस वाले पुलिसिंग छोड़ कर वसूली में लगे हुए हैं. 

Tags:    

Similar News