लखनऊ : कोर्ट में एक बम फटा, वकील ने बताई लखनऊ बमकांड के पीछे की कहानी

Update: 2020-02-13 07:24 GMT

लखनऊ : इस वक़्त की सबसे बड़ी ख़बर यूपी की राजधानी लखनऊ से आ रही है. लखनऊ के कोर्ट में धमाका हुआ है. धमाका वजीरगंज इलाके में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, कोर्ट परिसर में 3 जिंदा बम मिले हैं. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हमलावरों की ओर से वकील संजीव लोधी को निशाना बनाया गया था. हमले में उनके अलावा कई अन्य वकील घायल हुए हैं जो उस वक्त कचहरी में मौजूद थे.

खबर के अनुसार, कोर्ट परिसर के पास संयुक्त मंत्री पर देसी बम (Bomb Blast) मारकर हमला किया गया। हमले में संजीव लोधी घायल (Injuries) हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उनके ऊपर कुल तीन बम फेंके गए, जिसमें से एक बम फट गया और दो नहीं फट पाए।

हमले में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है. यहां से जो तीन जिंदा बम मिले हैं, उन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि ये बम हमला आपसी विवाद की वजह से हुआ है. कचहरी में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया.

मीडिया से बात करते हुए संजीव लोधी ने बताया कि जब यहां पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था है तो यहां पर बम और असले के साथ लोग कैसे अंदर आ गए। उन्‍होंने कहा, ''मुझे सुधीर यादव, अन्‍नु यादव, अजय यादव और उनके भाई राजन यादव से धमकी भरे फोन आ रहे थे। 11 बजे मैं अपने चेंबर के बाहर खड़ा था। कम से कम 10 अज्ञात लड़के जिसमें 3-4 आजम और एजाज जैसे कुछ लड़के आए, जो यहां पर प्रैक्‍टिस नहीं करते हैं, वो आए हैं। उन्‍होंने बम से हमला किया है, एक बम फटा है और दो बम अभी पड़े हुए हैं। उन्‍होंने इसके बाद मेरे ऊपर पिस्‍टल तान दी, लेकिन मेरे जूनियर ने पकड़ लिया। उसके बाद यह लोग भाग गए हैं।''

इससे पहले भी लखनऊ कचहरी में 2007 में सिमी आतंकियों के द्वारा एक हमला भी हो चुका है। उसके बाद कई बार सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए गए हैं। बीते दिनों हमने देखा भी कि उत्‍तर प्रदेश की कचहरियों में हमले की घटनाएं सामने आई हैं। आगरा में भी कोर्ट के अंदर ही बार एसोसिएशन की अध्‍यक्ष को गोली मार दी गई थी। घटना के बाद कोर्ट में पुलिस की टीम भारी तादाद में पहुंच गई है।


Tags:    

Similar News