देश के सबसे लंबे शख्स की योगी सरकार से गुहार, 'इलाज में मदद करे'

8 फीट 1 इंच की लंबाई वाले धर्मेंद्र सिंह लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर उनसे मदद मांगने पहुंचे

Update: 2019-08-18 06:11 GMT

लखनऊ : देश में सबसे लंबे कद के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके उत्तर प्रदेश के धर्मेंद्र सिंह इन दिनों एक बीमारी से जूझ रहे हैं और उन्होंने इलाज में आर्थिक मदद देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है. धर्मेंद्र को अपने हिप्स की सर्जरी करानी है जिसमें करीब 8 लाख रुपये का खर्च आएगा.

8 फीट 1 इंच की लंबाई वाले धर्मेंद्र सिंह लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर उनसे मदद मांगने पहुंचे, लेकिन सीएम वहां मौजूद नहीं थे. इसके बाद वहां के अधिकारियों ने उनसे अपनी बीमारी के बारे पूरी जानकारी और इलाज के अनुमानित खर्च के पूरे ब्यौरे को लेकर आने को कहा जिनसे अब उन्हें मदद की उम्मीद बंधी है.

धर्मेंद्र सिंह ने अपनी बीमारी को लेकर बताया, 'हिप्स सर्जरी के लिए मैं सीएम योगी से मदद मांगने आया था, लेकिन वो घर पर मौजूद नहीं थे. मेरी सर्जरी का अनुमानित खर्च करीब 8 लाख रुपये है और इसमें मदद के लिए अधिकारियों की तरफ से आश्वासन मिला है और पूरा ब्यौरा लेकर आने को कहा गया है.'

बता दें कि देश के सबसे लंबे शख्स के रूप में चर्चित धर्मेंद्र सिंह को इससे पहले की समाजवादी सरकार में पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी सम्मानित कर चुके हैं.

धर्मेंद्र सिंह यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं और उन्होंने हिन्दी विषय में एमए तक की पढ़ाई की है. उनकी आर्थिक स्थिति अभी ठीक नहीं है इसी वजह से उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. 

Tags:    

Similar News