प्रवर्तन निदेशालय ने जारी किया हमीरपुर खनन घोटाले में सम्मन

Update: 2019-01-18 04:43 GMT

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित उत्तर प्रदेश खनन घोटाले में हमीरपुर के पूर्व जिलाधिकारी बी चंद्रकला और अन्य 11  को सम्मन जारी किया है. इनसे अगले सप्ताह के पुंछतांछ के लिए निर्धारित किया गया है. इसमें मिली जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम अखिलेश यादव और पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति से भी पुंछतांछ की जा सकती है. 


ईडी इस केस से संबंधित सभी जानकारियां सीबीआई से प्राप्त कर चुकी है अब इसमें मनी लांड्रिंग को लेकर सभी से पुंछतांछ की जाएगी. यह मामला पिछले दिनों से टूल पकड़ता नजर आया जब यकायक सीबीआई की टीम ने आईएएस और हमीरपुर जिले की तत्कालीन जिलाधिकारी बी चंद्रकला के आवास पर रेड की. इसके साथ ही सपा के एमएलसी रमेश मिश्र के कई ठिकानों पर भी दबिश देकर रेड की गई. 


सीबीआई के रेड के बाद इसमें आईएएस बी चंद्रकला समेत ग्यारह लोंगों के खिलाफ केस दर्ज कर जाँच शुरू की गई. इस केस के दर्ज होने के बाद यूपी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मनी लांड्रिंग के तहत इस केस से संबंधित सभी केस में दर्ज नामित लोंगों को सम्मन जारी किया है. साथ ही इस केस तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव और तत्कालीन खनन मंत्री पर भी शक की सुई गहरा रही है. लिहाजा जांच में उन्हें भी तलब किया जाएगा. 



Similar News