यूपी के इस शहर में सड़क पर पड़ा गया हनुमान चालीसा

Update: 2019-07-17 04:04 GMT

हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में ​सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध किया है. वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने के विरोध में हनुमान मंदिर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ ​किया. कहा जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने मंहिर के बाहर सड़क पर करीब एक घंटे तक हनुमान चालीसा का पाठ ​किया.

सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

इस दौरान हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मस्जिदों के बाहर सड़कों पर नमाज पढ़ने का जमकर विरोध किया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने कहा कि हर मंगलवार को मंदिर के बाहर सड़क पर तब तक हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा जब तक मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद के बाहर रोड पर नमाज पढ़ना बंद नहीं करेंगे. जानकारी के मुताबिक, मामला हाथरस जिले के क़स्बा सिकंदराराऊ क्षेत्र के तिराहा बाजार स्थित हनुमान मंदिर का है, जहां मंगलवार को हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया.

सड़कों पर नमाज पढ़ने का किया विरोध

आपको बता दें कि हनुमान मंदिर के बाहर सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ मुस्लिम समाज द्वारा मस्जिदों के बाहर सड़कों पर नमाज पढ़ने जाने का विरोध में किया गया है. साथ ही हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने यह ऐलान भी किया कि जब तक मस्जिदों के बाहर सड़कों पर मुस्लिम समाज द्वारा नमाज पढ़ना बंद नहीं किया जायेगा तब तक हर मंगलवार को हनुमान मंदिर के बाहर सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ होगा.

बता दें कि इससे पहले भाजपा युवा शाखा ने हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिये कोलकाता और उसके आसपास कुछ सड़कों को जाम करने का फैसला किया था. उनका आरोप था कि मुस्लिम समुदाय के लोग हर शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिये सड़कों को ''जाम'' कर देते हैं.

Tags:    

Similar News