कमलेश तिवारी को 13 बार चाकू से गोदा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

इस मामले पर सुबह 11:15 बजे हत्याकांड पर DPG ओपी सिंह की प्रेस कांफ्रेस होगी

Update: 2019-10-19 05:27 GMT

लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक नया मोड़ आया है. पहले खबर आई थी कि जिस बिजनौर के मौलाना ने कमलेश तिवारी का सिर कलम करने वालों को 51 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन बरेली जोन के एडीजी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि मौलाना की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इस मौलाना का नाम अनवारुल हक है. एडीजी ने कहा कि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वहीं पुलिस का कहना है कि मौलाना को गिरफ्तार नहीं किया गया है बल्कि हिरासत में लेकर केवल पूछताछ की जा रही है. शुक्रवार को कमलेश तिवारी की पत्नी ने मौलाना के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया गया था, जिसके बाद पुलिस ने मौलाना अनवारुक हक को हिरासत में लिया है.

Live Update

# तिवारी को 13 बार चाकू मारा गया. इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है.

# कमलेश तिवारी की मौत के बाद से महमूदाबाद में तनाव बढ़ रहा है.

# परिजनों ने की एनआईए जांच की मांग.

# सुबह 11:15 बजे हत्याकांड पर DPG ओपी सिंह की प्रेस कांफ्रेस होगी.

# गुजरात एटीएस ने पांच लोगों से पूछताछ की.

# जांच के लिए सूरत जा सकती है यूपी पुलिस.

सूरत से 3 संदिग्ध गिरफ्तार

इसके अलावा यह खबर सामने आई है कि आरोपी जिस मिठाई के डिब्बे में चाकू और पिस्टल लेकर पहुंचे थे. उन्होंने वह मिठाई सूरत से खरीदी थी. सूरत की एक दुकान में लगे सीसीटीवी में दोनों आरोपी कैप्चर हुए हैं.

इस हत्याकांड में सूरत से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी गुजरात एटीएस ने की है. यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस इस हत्याकांड के बाद से लगातार संपर्क में है.

मांग नहीं मानी तो कर लूंगी आत्मदाह

तिवारी के परिजनों ने परिवार के दो सदस्यों के लिए नौकरी की मांग की है. साथ यह भी कहा है कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं यहां नहीं आ जाते तब तक दाह संस्कार नहीं किया जाएगा.

तिवारी की मां का BJP नेता पर आरोप

मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी ने कहा है कि हमारी मांग नहीं मानी गई तो मैं आत्मदाह कर लूंगी. दूसरी तरफ, कमेलश तिवारी की मां ने बीजेपी नेता पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि राम-जानकी मंदिर को लेकर विवाद हुआ था. तिवारी की मां ने कहा कि हत्या का संबंध इससे हो सकता है.

वहीं, शुक्रवार देर रात पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस कमलेश तिवारी का शव उनके कार्यालय लेकर पहुंची. लेकिन वहां पर मौजूद लोगों ने काफी गुस्से का इजहार किया और पुलिस का विरोध किया.

सीतापुर लाया गया तिवारी का शव

इसके बाद पुलिस कमलेश तिवारी के शव को लेकर उनके पैतृक जिले सीतापुर के महमूदाबाद के लिए रवाना हो गई. कमलेश तिवारी का आज अंतिम संस्कार होना है. इसे देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है.

लखनऊ से सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर डीजीपी और डीएम से फोन पर बात की. उन्होंने बिना देर किए आरोपियों को पकड़ने के और उचित कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं.

चुनावी दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमलेश तिवारी हत्याकांड को लेकर सख्त तेवर अपनाए. उन्होंने इस मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी ओपी सिंह से तत्काल विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए.

CCTV फूटेज से हत्यारों की पहचान

सीसीटीवी फूटेज में कुछ लोग तिवारी के ऑफिस में आते हुए दिखाई पड़े हैं. फूटेज में दोनों हत्यारों की तस्वीर मिल गई है. इस फूटेज के आधार पर ही हत्यारों की तलाश की जा रही है. उधर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा है कि हत्यारों का पता लगने के बाद उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

कमलेश तिवारी अपनी पत्नी किरन, दो बेटे ऋषि व मृदुल के साथ रहते थे, जबकि बड़ा बेटा सत्यम पैतृक गांव महमूदाबाद में रहता है. किरन ने बताया, "दो लोग पति को फोन कर घर पर मिलने आए थे. कमलेश ने इन दोनों को ऊपर कमरे में बुला लिया और चाय बनाने को कहा था. बातचीत के दौरान ही कमलेश ने बेटे मृदुल को नौकर के साथ पान मसाला लेने के लिए नीचे भेज दिया था."

किरन ने बताया कि जब बेटा लौटा तो देखा कि कमलेश खून से लथपथ नीचे पड़े थे, फिर ड्राइवर ने उन्हें इस घटना के बारे में बताया. वह कमरे में पहुंची तो सब देखकर बदहवाश हो गईं. शोर सुनकर आस पास के लोग वहां पहुंच गए.

Tags:    

Similar News