लखनऊ में रंगदारी मांगने वाले दो फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

पुलिस ने दो फर्जी पत्रकार को धर दबोचा, जबकि उसके साथी फरार हो गए। पुलिस ने चारों के विरूद्घ रंगदारी का केस दर्ज कर फरार आरोपियों को तलाशने में जुट गई है।

Update: 2020-02-04 09:28 GMT

लखनऊ में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू होने के बावजूद शहर भर में दर्जनों फर्जी पत्रकार बनकर घूम रहे हैं। काकोरी पुलिस ने इन जालसाज पत्रकारों को पकडऩे की शुरूआत कर दी। पुलिस ने दो फर्जी पत्रकार को धर दबोचा, जबकि उसके साथी फरार हो गए। पुलिस ने चारों के विरूद्घ रंगदारी का केस दर्ज कर फरार आरोपियों को तलाशने में जुट गई है।

प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी ने बताया कि बीते रविवार को एसआई राज किशोर, सिपाही पन्नालाल अपराधियों की तलाश में लगे हुए थे। उसी समय ग्राम दशहरी निवासी रजत यादव पुत्र प्यारेलाल ने बताया कि आशीष सिंह अपने को पत्रकार बताकर 10000 रुपए की मांग फोन से कर रहा है।

सूचना पर पहुंची पुलिस को पीडि़त ने बताया कि सरकारी स्कूल के सामने दुकान पर ग्राम दशहरी के पास दो बाइक सवार चार व्यक्ति आए हुए हैं। रजत यादव ने बताया कि यही वे चारों व्यक्ति हैं जो अपने को पत्रकार बताकर धन उगाही का काम करते हैं। पुलिस जब तक उन्हें पकड़ती उन चारों में से दो व्यक्ति अंसू तिवारी व आशीष सिंह मौके से भाग निकले। जबकि दो आरोपियों को ग्रामणों की मदद से गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम व पता 2/214 नरपत खेड़ा थाना पारा निवासी पुनीत सिंह व मुसब्बरपुर थाना महोली सीतापुर निवासी अमन तिवारी पुत्र पुन्नू तिवारी बताया। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर के आधार पर रंगदारी का केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया। वहीं फरार फर्जी पत्रकारों की तलाश में जुट गई है।

Tags:    

Similar News