उन्नाव रेप केस: बीजेपी के गले की फांस बने MLA कुलदीप सिंह सेंगर को किया बीजेपी ने सस्पेंड

सीतापुर जेल में बंद रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर विपक्ष बीजेपी पर चौतरफा दबाव बना रहा है. उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता का एक्‍सीडेंट होने के बाद विपक्ष को योगी सरकार और बीजेपी को घेरने का एक और मौका मिल गया है.

Update: 2019-07-30 08:07 GMT

बीजेपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्‍नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से सस्‍पेंड कर दिया है. पिछले दो दिन से बीजेपी इस विधायक की वजह से बैक फुट पर आ गई है. जिसके चलते बीजेपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. 

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद मुद्दों की तलाश में बैठे विपक्ष को उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट ने संजीवनी दे दी है. रेप कांड का जिन्न एक बार फिर बाहर आने से प्रदेश की योगी सरकार और बीजेपी दोनों ही असहज महसूस कर रहे हैं. इसकी वजह हैं बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर.

एक साल से सीतापुर जेल में बंद रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर विपक्ष बीजेपी पर चौतरफा दबाव बना रहा है. दरअसल, इसकी वजह यह है कि रेप और हत्या का आरोप लगने के बाद भी बीजेपी ने अपने विधायक पर कोई एक्शन नहीं लिया है. अभी तक उन्हें निष्कासित किया गया है. लिहाजा विपक्ष बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है.

प्रियंका ने उठाए सवाल

सोमवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी से पूछा कि अब तक विधायक को पार्टी से क्यों नहीं निकाला गया? उन पर रेप का मुकदमा तो दर्ज था ही अब हत्या और हत्या का प्रयास का नया मुकदमा भी दर्ज हो गया है. बीजेपी अब किस चीज का इंतजार कर रही है. उधर, मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेता लखनऊ के गांधी प्रतिमा पर धरने पर बैठ गए हैं. इसके बाद वे बीजेपी दफ्तर का घेराव भी करने जाएंगे. कांग्रेस ने अब विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाने में जुट गई है.


सपा का आरोप- सरकार के चहेते विधायक हैं सेंगर

दूसरी तरफ सपा ने भी प्रदेश की योगी सरकार और बीजेपी पर कुलदीप सिंह सेंगर को बचाने का आरोप लगाया है. सपा एमएलसी सुनील सिंह सजन कहते हैं कि कुलदीप सिंह सेंगर सरकार के सबसे चहेते विधायक हैं. लिहाजा योगी सरकार उन्हें बचा रही है.

बीजेपी ने किया ख़ारिज

मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह विपक्ष के आरोपों से सहमत नहीं दिखते. उन्होंने कहा कि सरकार ने मामले में एक्शन लिया है. सीबीआई जांच हो रही है और विधायक जेल में हैं. बीजेपी के मीडिया प्रभारी राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी उन्हें पहले ही निलंबित कर चुकी है. पिछले साल पार्टी ने यह कदम उठाया था, लेकिन मीडिया में कोई प्रेस रिलीज़ जारी नहीं किया गया था.

सभी दलों में रह चुके हैं कुलदीप सिंह सेंगर

बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हर घाट का पानी पी चुके हैं. वर्ष 2017 में चौथी बार विधायक बने सेंगर इससे पहले सपा और बसपा से भी विधायक चुने जा चुके हैं. उन्होंने तीनों ही दलों की सरकारों में सत्ता का सुख भी भोग है. कहा जाता है कि उन्हें सूबे के क्षत्रिय नेताओं का भी समर्थन प्राप्त है.

Tags:    

Similar News