बेटी के शव से दूसरी बेटी को इतनी नफरत क्यों? देखिये किस तरह देखा जा रहा उसे लकड़ी से छुकर

Update: 2019-01-22 04:39 GMT

जब देश और प्रदेश के मुखिया बेटी बचाओ और बेटी पढाओ का नारा बुलंद कर रहे हों और उस समय सूबे की राजधानी लखनऊ में एक बेटी का शव बैग में बरामद हो जाए तो क्या कानून व्यवस्था पर भी कुछ बोलेंगे. और बड़ी बात तो तब और बुरी लगी जब एक बेटी का शव महिला पुलिस अधिकारी लकड़ी से उस शव को देख रही है. क्या बार बार मानवता भी शर्मशार होती रहेगी और लाशों से इतनी नफरत बढ़ जायेगी. 


यह मामला सूबे की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम के पास का है. जहाँ गोमती नदी के पुल के नीचे युवती का शव बैग में बरामद हुआ है. इस मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो मौके पर महिला पुलिस अधिकारी दल बल समेत पहुंची और सूटकेस को लकड़ी से टटोल टटोल कर शव को देखने का प्रयास करने लगी. जबकि शव को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है चूँकि युवती का शव महिला पुलिस ही देख सकती है. 


इस घटना पर यूपी पुलिस की और से भी निर्देश जारी करते हुए तत्काल वैधानिक कार्यवाही करने की बात कही गई है. वैसे इस तरह की मामले में अब पुलिस को भी अपना रुख बदल लेना चहिये क्योंकि अब कैमरे में कैद तस्वीर आपके मनोभाव का बता देती है. किसी भी लाश से नफरत करना एक अच्छा कार्य नहीं है. 

Similar News