योगी आदित्यनाथ सरकार का सबसे बड़ा काम, यूपी के कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगा दिया

परिपत्र में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के अंदर मोबाइल फोन के उपयोग पर एक कंबल प्रतिबंध का उल्लेख किया गया है।

Update: 2019-10-18 10:15 GMT

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश में उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा इस आशय का एक परिपत्र जारी किया गया है। परिपत्र में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के अंदर मोबाइल फोन के उपयोग पर एक कंबल प्रतिबंध का उल्लेख किया गया है।

छात्रों को अब विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के अंदर मोबाइल फोन लेने या उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। यह प्रतिबंध राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों पर भी लागू है।

मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध सभी यूपी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षण संकाय पर भी लागू है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने 'राज्य के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों के लिए बेहतर शिक्षण वातावरण' सुनिश्चित करने के लिए परिपत्र जारी किया।

सरकार ने पाया कि बड़ी संख्या में छात्र और शिक्षक कॉलेज के घंटों के दौरान मोबाइल फोन पर अपना बहुमूल्य समय व्यतीत कर रहे थे। यह ध्यान दिया जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ ने अपनी आधिकारिक बैठकों के दौरान मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें कैबिनेट बैठकें भी शामिल हैं। कुछ मंत्रियों और अधिकारियों द्वारा महत्वपूर्ण बैठकों के दौरान व्हाट्सएप पर संदेश पढ़ने में व्यस्त पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया।

Tags:    

Similar News